ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देश20 मिनट लाइन में खड़े रहे विदेश मंत्री एस जयशंकर, नहीं मिला वोटर लिस्ट में नाम; फिर...

20 मिनट लाइन में खड़े रहे विदेश मंत्री एस जयशंकर, नहीं मिला वोटर लिस्ट में नाम; फिर...

विदेश मंत्री एस जयशंकर सुबह जब वोट डालने पहुंचे तो 20 मिनट लाइन में खड़े रहने के बाद पता चला कि उनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है। उनका नाम दूसरे बूथ पर था जहां जाकर उन्होंने मतदान किया।

20 मिनट लाइन में खड़े रहे विदेश मंत्री एस जयशंकर, नहीं मिला वोटर लिस्ट में नाम; फिर...
videsh mantri s jaishankar
Ankit Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 May 2024 09:51 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में राजधानी दिल्ली में भी मतदान हो रहा है। ऐसे में कई बड़े नेता भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने बूथ पर पहुंचे। विदेश मंत्री एस जयशंकर, हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहरलाल खट्टर, बांसुरी स्वराज समेत कई बड़े नेताओं ने वोटिंग में हिस्सा लिया और लोगों से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की। वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर सुबह-सुबह जब वोटिंग करने बूथ पर पहुंचे तो 20 मिनट लाइन में खड़े होने के बाद उन्हें पता चला कि वोटिंग लिस्ट में उका नाम ही नहीं है। इसके बाद बिना वोट डाले ही उन्हें वापस लौटना पड़ गया। 

जानकारी के मुताबिक घर पहुंचकर जब उन्होंने चेक किया तो पता चला कि उन्हें दूसरे मतदान केंद्र पर जाना था। शनिवार सुबह विदेश मंत्री तुगलक लेने के अटल आदर्श स्कूल में वोटिंग करने पहुंचे थे। 20 मिनट कतार में इंतजार करने के बाद अधिकारियों ने बताया कि वहां की लिस्ट में उनका नाम नहीं है। इसके बाद उन्होंने चेक किया और दूसरे मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 

एस जयशंकर को डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिस की और से उनके पोलिंग स्टेशन पर पहले पुरुष मतदाता का सर्टिफिकेट भी दिया गया। इसके मुताबिक निर्वाचन क्षेत्र 04 के बूथ नंबर 53 पर एस जयशंकर ही वोट करने वाले पहले पुरुष मतदाता थे। विदेश मंत्री ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर भी साझा की है। दिल्ली के चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर  के मुताबिक राजधानी में कुल 13641 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। इसमें से 2891 बूथ संवेदनशील हैं। 

विदेश मंत्री ने वोट डालने के बाद लोगों से अपील की, हम चाहते हैं कि लोग इस निर्णायक समय में घर से निकलें और अपना वोट दें। मुझे विश्वास है कि बीजेपी एक बार फिर सत्ता में वापसी करेगी। बता दें कि सुबह सात बजे से ही मतदान शुरू हो गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की। दिल्ली में दिल्ली की मंत्री आतिशी, गौतम गंभीर, रवींद्र रैना, हरदीप सिंह पुरी, वीके पांडियन, दुष्यंत चौटाला और संजय अरोड़ा समेत कई जानेमाने लोग अपना वोट डाल चुके हैं।