ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजब बेटे के साथ अमेरिका के रेस्टोरेंट में गए विदेश मंत्री जयशंकर, सुनाया मजेदार किस्सा | Video

जब बेटे के साथ अमेरिका के रेस्टोरेंट में गए विदेश मंत्री जयशंकर, सुनाया मजेदार किस्सा | Video

विदेश मंत्री कहते हैं कि एक बार वे अपने बेटे के साथ अमेरिका के किसी रेस्टोरेंट में गए थे और वहां उनसे कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट मांगा गया। जयशंकर ने कहा कि वह 2021 में अमेरिका गए थे।

जब बेटे के साथ अमेरिका के रेस्टोरेंट में गए विदेश मंत्री जयशंकर, सुनाया मजेदार किस्सा | Video
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 16 Aug 2022 10:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में वे एक बड़ी ही मजेदार घटना का जिक्र करते दिख रहे हैं। विदेश मंत्री कहते हैं कि एक बार वे अपने बेटे के साथ अमेरिका के किसी रेस्टोरेंट में गए थे और वहां उनसे कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट मांगा गया। जयशंकर ने कहा कि वह 2021 में अमेरिका गए थे जब कोरोना महामारी के बीच फिर से फ्लाइट शुरू हुई थीं। 

वीडियो में विदेश मंत्री कहते हैं कि उनका बेटा अमेरिका में ही रहता है। उन्होंने कहा, "बेटे ने कहा कि हम एक रेस्टोरेंट जा रहे हैं और उन्हें हमारा कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट देखाना होगा। तो मैंने अपना फोन निकाला और उन्हें अपना वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाया। मेरे बेटे ने अपने वॉलेट से एक कागज निकाला जोकि फोल्ड किया हुआ था और कहा कि यह मेरा सर्टिफिकेट है।"

विदेश मंत्री हंसते हुए कहते हैं, "मैंने उसके पेपर की तरफ देखा और खुद से कहा, ओकेय.. वो (अमेरिका) कहां और हम कहां हैं।" जयशंकर की ये बात सुनकर सभी लोग ठहाके लगाकर ताली बजाने लगते हैं। दरअसल यहां पर विदेश मंत्री का इशारा भारत के कोविन ऐप (CoWIN) की तरफ था। जयशंकर कहते हैं कि कोविन ऐप का पूरा आइडिया ही यही है कि मेरी तरह आप सभी भी अपना फोन लेकर किसी भी जगह किसी भी तारीख पर जा सकते हैं और आपका काम हो जाएगा। अमेरिका की तरफ इशारा करते हुए विदेश मंत्री कहते हैं कि भारत जैसा यह सिस्टम दुनिया के अधिकतर देशों में नहीं हैं। 

CoWIN भारत के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के स्वामित्व में संचालित एक ऐप है। इस ऐप पर COVID-19 वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन से लेकर सारे काम एक ही प्लेटफॉर्म पर घर बैठे हो जाते हैं। आप इसका इस्तेमाल कर दुनिया के किसी भी कोने में अपना कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट एक्सेस कर सकते हैं और दिखा सकते हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें