DA Image
10 अगस्त, 2020|10:39|IST

अगली स्टोरी

असम में बाढ़ और भूस्खलन से अब तक 33 लोगों की मौत, 21 जिलों के 15 लाख लोग प्रभावित

floods and landslides have killed 33 people so far in assam

असम में लगातार हो रही बारिश से राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ आ गई है। अभी तक बाढ़ और भूस्खलन से 33 लोगों की मौत हो गई है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि राज्य के 21 जिलों में 15 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। विभिन्न स्थानों पर तटबंधों, सड़कों, पुलों और अन्य बुनियादी ढांचों को नुकसान पहुंचने के साथ ही करीब 15 लाख लोग प्रभावित हुए हैं।

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार बुधवार को बारपेटा जिलें में तीन व्यक्तियों की और धुबरी, नगांव और नालबाड़ी में एक-एक व्यक्ति की बाढ़ जनित घटनाओं में मौत हो गयी जबकि कछार जिले में भूस्खलन में 50 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

अधिकरण ने बताया कि राज्य के 33 में से 23 जिलों में रहने वाले लगभग 14.95 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। आपको बता दें कि ब्रह्मपुत्र और उसकी सहायक नदियां कई स्थानों पर खतरे के निशान से उपर बह रही हैं।

असम में अगले 24 घंटों में भारी बारिश के आसार
भारतीय मौसम विभाग के अनुसार असम, गोवा, मेघालय, कोंकण और गोवा में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, पश्चिम बंगाल का हिमालयीन क्षेत्र, सिक्किम, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके, यानम, तेलंगाना, रायलसीमा, कनार्टक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश के आसार हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:floods and landslides have killed 33 people so far in Assam