DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

21 जून को अहमदाबाद में पांच लाख लोग योग करेंगे: रामदेव 

baba ramdev

योग गुरु बाबा रामदेव ने बुधवार को कहा कि 21 जून को अहमदाबाद में पांच लाख लोग योग कर विश्व रिकार्ड बनाएंगे। 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। 

रामदेव ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 18, 19 और 20 जून को यहां जीएमडीसी मैदान तथा उसके पास एक मैदान में करीब एक लाख लोग मेरे साथ योग करेंगे। 21 जून को, करीब पांच लाख लोग योग करेंगे और एक नया विश्व रिकार्ड बनाएंगे। यह अब तक का सबसे बड़ा योग कार्यक्रम होगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी 18 जून को चार दिवसीय कार्यक्रम का उदघाटन करेंगे जबकि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 21 जून को मौजूद रहेंगे।

रामदेव ने कहा कि पतंजलि योगपीठ ने 21 जून के कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है लेकिन संभवत: वह नहीं आ पाएंगे क्योंकि वह लखनऊ में होंगे जहां योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम आयोजित होना है। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद समाज में नैतिक आचरण को बढावा देना है। योग एक धर्मनिरपेक्ष चीज है। यह जीवन का एक आदर्श तरीका है। मुस्लिमों के साथ साथ अन्य पंथों के लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने की खातिर प्रेरित करने के लिए हमारे स्वयंसेवक घर घर जाकर अभियान चलाएंगे।

रामदेव ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता अरविंद केजरीवाल जैसे नेताओं को योग को बढ़ावा देना चाहिए ताकि भ्रष्टाचार को समाप्त किया जा सके। सत्तारूढ भाजपा के साथ उनकी नजदीकी के बारे में पूछे जाने पर रामदेव ने कहा कि वह कोई सरकारी साधु नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि मैं अब भी 100 प्रतिशत गैर राजनीतिक हूं। मैं कोई सरकारी साधु नहीं हूं। मैं मोदी जी का समर्थन करता हूं क्योंकि वह सराहनीय काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी काला धन सामने लाने के लिए प्रभावी कदम उठा रहे हैं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Five lakh persons to do yoga in Ahmedabad on June 21: Ramdev