Firt KCR in Telangana then defeat BJP in 2019 election in delhi: Rahul Gandhi - पहले तेलंगाना में KCR और फिर दिल्ली में 2019 में BJP को हराएंगे: राहुल गांधी DA Image
12 नबम्बर, 2019|8:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहले तेलंगाना में KCR और फिर दिल्ली में 2019 में BJP को हराएंगे: राहुल गांधी

Congress president Rahul Gandhi (PHOTO: Congress Twitter)

तेलंगाना (Telangana) में एक चुनावी सभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, पहले हम केसीआर (KCR) जी को यहां पर हरायेंगे फिर दिल्ली में 2019 में बीजेपी (BJP) को हरायेंगे। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में तेजी से हवा चल रही है। ये हवा कांग्रेस पार्टी और हमारे सहयोगी दलों की हवा है और केसीआर को तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद से हटाने वाली हवा है।

राहुल ने कहा कि हमारी गठबंधन की सरकार आपको घर और जमीन देने का काम करेगी। हमारा मुख्यमंत्री दिन भर युवाओं को रोज़गार देने का काम करेगा। 3000 रुपये बेरोज़गारी भत्ता दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले साल में हमारी कोशिश होगी कि 1 लाख युवाओं को सरकारी और प्राईवेट नौकरी दी जाए।

उन्होंने कहा कि बीजेपी देश को बांटने का काम करती है। देश में नफरत फैलाते हैं और जो उन्होंने देश में किया चाहे वो आदिवासी, अल्पसंख्यकों के खिलाफ हों, वो तेलंगाना के मुख्यमंत्री के बिना नहीं कर सकते थे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि टीआरएस का नाम तेलंगाना राष्ट्र समिति नहीं बल्कि तेलंगाना राष्ट्र संघ परिवार है। ये संघ परिवार, बीजेपी की बी टीम है, ये बात आप मत भूलिए। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले तेलंगाना के लोगों ने एक उम्मीद के साथ तेलंगाना को चुना था और आप लोगों को लगता था कि सीएम केसीआर आपके सपनों को पूरा करेंगे लेकिन उन्होंने आपके भरोसे को तोड़ दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि केसीआर ने 22 लाख घर देने का वादा किया था लेकिन सच्चाई ये है कि सिर्फ 5000 घर ही बन पाए हैं। इतना नहीं वह अनुसूचित जाति/जनजातियों से किए गए वादों को भी पूरा नहीं कर सके। लेकिन हमारी गठबंधन वाली सरकार इन सभी वादों को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि महिलाएं तेलंगाना की बैकबोन है और कांग्रेस सरकार अगर सत्ता में आई तो स्वयंसेवी संगठन को एक लाख रुपये की ग्रांट और महिला उद्यमी के लिए 500 करोड़ रुपये आवंटित करेगी। 

उन्होंने कहा कि तेलंगाना के हर शख्स पर 60 हजार रुपये का कर्ज है, वहीं केसीआर के बेटे की इनकम 400 फीसदी बढ़ी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Firt KCR in Telangana then defeat BJP in 2019 election in delhi: Rahul Gandhi