class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीनगर :खानकाह-ए-मौला दरगाह में लगी आग, महबूबा मुफ्ती ने किया दौरा

FIRE

कश्मीर घाटी की खानकाह-ए-मौला दरगाह में बुधवार तड़के आग लगने से दरगाह का ऊपरी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने दरगाह का दौरा कर नुकसान का आंकलन किया। दरगाह प्रख्यात सूफी संत मीर सैयद अली हमदान की याद में बनाई गई थी। 

दमकल और आपात सेवा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दरगाह में आग देर रात करीब एक बजे लगी। आग बुझाने के लिए दमकल की करीब 22 गाड़ियों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों की मदद से आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया, लेकिन तब तक दरगाह का ऊपरी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो चुका था। 

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द करके बुधवार तड़के श्रीनगर पहुंची। वहां से सीधे शहर-ए-खास (पुराने शहर) स्थित दरगाह पर गईं और आग लगने की घटना के बारे में स्थानीय प्रशासन से विस्तृत जानकारी ली। महबूबा ने प्रबंध समिति के सदस्यों और जायरीनों से बातचीत की। उन्होंने आग फैलने से रोकने के स्थानीय युवाओं के प्रयासों की भी सराहना की। अधिकारियों ने कहा कि आग लगने के पीछे के कारणों का पता नहीं चल सका है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:fire in Khanqah e Maula Dargah in Srinagar
टॉप 10 न्यूजः पढ़ें देश और दुनिया की अब तक की बड़ी खबरेंअकाली दल, कांग्रेस ने केजरीवाल को दिखाया काला झंडा, सुखपाल सिंह खैरा का इस्तीफा मांगा