ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमुंबई के बहुमंजिला इमारत में शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग से गई 4 लोगों की जान

मुंबई के बहुमंजिला इमारत में शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग से गई 4 लोगों की जान

मुंबई के दादर इलाके में स्थित एक आवासीय भवन में आज सुबह आग लगने की घटना में चार लोगों की मौत हो गयी जबकि 14 अन्य घायल हो गये। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हिन्दमाता सिनेमा के पास स्थित...

मुंबई के बहुमंजिला इमारत में शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग से गई 4 लोगों की जान
एजेंसी,मुंबईWed, 22 Aug 2018 02:35 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई के दादर इलाके में स्थित एक आवासीय भवन में आज सुबह आग लगने की घटना में चार लोगों की मौत हो गयी जबकि 14 अन्य घायल हो गये। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हिन्दमाता सिनेमा के पास स्थित 17मंजिला क्रिस्टल टावर की अलग-अलग मंजिलों से दर्जनों लोगों को सुरक्षित बचाया गया।

अधिकारियों ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और अब 'कूलिंग ऑपरेशन चल रहा है। मुंबई दमकल विभाग के प्रमुख पी. एस. रहांगदले ने बताया कि टावर की 12वीं मंजिल पर आग लगने की सूचना दमकल विभाग को सुबह आठ बजकर बत्तीस मिनट पर मिली। आग लगने के कारण उठा धुंआ तेजी से फैला और इमारत में रहने वाले लोग सीढ़ियों आदि पर फंस गये।

स्थानीय नगर निकाय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, धुंए की वजह से 16 लोग बीमार हो गये। उन्हें केईएम अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया। दमकल विभाग नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी के अनुसार, धुंआ भवन की सीढ़ियों पर फैल गया। एहतियात के तौर पर लिफ्ट का प्रयोग नहीं किया गया। भवन के भीतर फंसे लोगों को निकालने के लिए दमकल विभाग ने विशेष सीढ़ियों का प्रयोग किया।

 उन्होंने बताया कि दस दमकल गाड़ियां, पानी के चार टैंकर, मुंबई पुलिस के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि आग लगने का कारण जांच के बाद पता चलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें