DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्व मंत्री राजा भैया के पिता उदय प्रताप पर एफआईआर दर्ज

raja bhaiya s father uday pratap  lh pic

भंडारा एवं हनुमान चालीसा के पाठ पर रोक लगाने और नजरबंद करने के बाद अब पुलिस ने राजा उदय प्रताप सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पूर्व मंत्री और स्थानीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) के पिता पर धारा 144 का उल्लंघन करने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और बाजार बंद कराने का आरोप है। 

कुंडा के शेखपुर आशिक में मोहर्रम के दौरान भंडारा और हनुमान चालीसा का पाठ रोके जाने के मामले ने इस बार तूल पकड़ लिया। पहले जिला प्रशासन ने उदय प्रताप सिंह को 9 से 12 सितम्बर तक शेखपुर के हनुमान मंदिर पर हनुमान चालीसा का पाठ करने और प्रसाद वितरण की अनुमति नहीं दी। फिर उनको नजरबंद कर उन्हीं के महल में सोमवार शाम पांच बजे से मंगलवार रात नौ बजे तक पुलिस के पहरे में रखा। इससे पहले शेखपुर में लगाए गए केसरिया झंड़ों को हटाए जाने का नोटिस चस्पा किया।

सोमवार शाम डीएम-एसपी पहुंचे तो झंडे हटाने का दबाव बनाने लगे। मंगलवार देर रात थाना प्रभारी देवेन्द्र प्रताप सिंह की तहरीर पर पुलिस ने राजा उदय प्रताप सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। थाना प्रभारी ने तहरीर में आरोपित किया कि उदय प्रताप सिंह ने प्रयागराज-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग की दाहिनी पटरी पर करबला से रेलवे क्रॉसिंग तक झंडे लगाए हैं, जिस रास्ते से ताजिया करबला को ले जाए जाते हैं।

इस बारे में आठ सितम्बर को एसडीएम मोहनलाल गुप्ता ने नोटिस भेजा था जिसे उदय प्रताप ने लेने से मना कर दिया। राजा उदय प्रताप सिंह की ओर से कहा गया था कि 10 सितम्बर को कुंडा का बाजार बंद कराएंगे। रात में बंद के आह्वान के पोस्टर भी चिपकाए मिले। इस पर विशेष समुदाय वर्ग में आक्रोश था। 

कोरी कल्पना पर रिपोर्ट : कानूनी सलाहकार 

राजा उदय प्रताप सिंह के कानूनी सलाहकार वरिष्ठ अधिवक्ता हनुमान प्रसाद पाण्डेय का कहना है कि उन्हें पुलिस प्रशासन ने सोमवार से ही नजरबंद कर दिया था। वह अपने महल से बाहर निकले नहीं तो धारा 144 का उल्लंघन कैसे हुआ। जब वह महल से बाहर नहीं गए तो झंडे कैसे लगवाए, किसी की धार्मिक भावनाओं को कैसे ठेस पहुंचाया, बाजार कैसे बंद कराया। कोरी कल्पना के आधार रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:FIR filed against former minister Raja Bhaiya father Uday Pratap