ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशITR की अंतिम तारीख बढ़ने के आसार, वित्त मंत्रालय कर रहा है विचार

ITR की अंतिम तारीख बढ़ने के आसार, वित्त मंत्रालय कर रहा है विचार

आयकर रिटर्न की अंतिम तारीख एक बार फिर बढ़ सकती है। केरल और अन्य राज्यों में आई बाढ़ और तबाही को देखते हुए वित्त मंत्रालय इस बारे में विचार कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक, बाढ़ से केरल और देश के दूसरे...

ITR की अंतिम तारीख बढ़ने के आसार, वित्त मंत्रालय कर रहा है विचार
नई दिल्ली, विशेष संवाददाता Wed, 22 Aug 2018 05:53 AM
ऐप पर पढ़ें

आयकर रिटर्न की अंतिम तारीख एक बार फिर बढ़ सकती है। केरल और अन्य राज्यों में आई बाढ़ और तबाही को देखते हुए वित्त मंत्रालय इस बारे में विचार कर रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, बाढ़ से केरल और देश के दूसरे कई इलाकों में आई बाढ़ के चलते वित्त मंत्रालय कुछ इस बारे में विचार कर रहा है कि इन इलाकों में लोगों को रिटर्न भरने के लिए और समय देने की गुंजाइश बनती है। ये बढ़त कितने दिन की होगी या किन इलाकों के लिए होगी इस बारे में अंतिम फैसला अगस्त के आखिरी मे ही रिटर्न फाइलिंग के आंकड़े देखने के बाद ही लिया जाएगा।

आपको बता दें कि सरकार ने हाल ही सिस्टम अपग्रेड के चलते लोगों को राहत देते हुए आयकर रिटर्न की तारीख में एक महीने का इजाफा किया था। पहले आयकर रिटर्न की आखिरी तारीख 31 जुलाई रखी गई थी जिसे 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया था। फिलहाल 31 अगस्त के बाद भी रिटर्न न भरने वालों पर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगने का प्रावधान है। इससे ज्यादा देरी पर जुर्माना बढ़ाकर दस हजार रुपये किया जा सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें