ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअर्थव्यवस्था को गति देने के लिए और कदम उठाए जाएंगे: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए और कदम उठाए जाएंगे: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

उपभोग को बढ़ावा देने की जरूरत पर जोर देते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए कई अन्य उपायों पर चर्चा चल रही है और आने वाले हफ्तों में इनकी घोषणा की...

अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए और कदम उठाए जाएंगे: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 30 Aug 2019 01:14 AM
ऐप पर पढ़ें

उपभोग को बढ़ावा देने की जरूरत पर जोर देते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए कई अन्य उपायों पर चर्चा चल रही है और आने वाले हफ्तों में इनकी घोषणा की जाएगी। उन्होंने दोहराया कि अवसंरचना पर व्यय बढ़ाना सरकार की प्राथमिकता है।

मंत्री ने गुवाहाटी में एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, “हम सरकार द्वारा किए जाने वाले सार्वजनिक व्यय में तेजी लाएंगे।” वह अधिकारियों, कारोबारियों और व्यापारियों से मिलने के लिए पूरे देश का दौरा कर रही हैं और इसी सिलसिले में गुवाहाटी पहुंचीं।

सीतारमण ने प्रत्यक्ष कर और जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) के अलावा उत्तरपूवीर् क्षेत्रों के लिए विकास योजनाओं पर भी चर्चा की। यह कहते हुए कि नरेंद्र मोदी सरकार लोगों की सुनती है और जल्द ही विभिन्न समूहों द्वारा उठाए गए प्रश्नों का जवाब लेकर आएगी, उन्होंने पिछले शुक्रवार को एनबीएफसी को आंशिक कर्ज और वाहन उद्योग को पुनजीर्िवत करने के उपायों के द्वारा अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए की गई घोषणाओं का हवाला दिया।

केंद्र सरकार ने डिजिटल मीडिया और सिंगल ब्रांड रिटेल, कोयला खनन और ठेके पर विनिमार्ण के लिए एफडीआई नियमों को आसान बनाया है। सरकार जल्द ही रियल एस्टेट क्षेत्र के लिए नए उपायों की घोषणा करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें