DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अरुण जेटली बोले-लोकसभा चुनाव समय से पहले नहीं,लेकिन हम हैं तैयार

Finance Minister Arun Jaitley

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को समय से पहले कराने की अटकलों पर विराम लगा दिया है। अरुण जेटली ने अगरतला में कहा, 'इस बात की संभावना नहीं लगती कि 2019 का चुनाव समय से पहले होगा।' हालांकि उन्होंने ये भी साफ किया कि पार्टी हर स्थिति के लिए तैयार है। अरुण जेटली त्रिपुरा में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का विजन डॉक्यूमेंट जारी करने राजधानी अगरतला पहुंचे थे। 

गौरतलब है कि पीएम मोदी के 'एक देश, एक चुनाव' के नारे के बाद ये कयास लग रहे थे कि 2019 का लोकसभा चुनाव समयसे पहले हो सकता है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी बजट सत्र की संयुक्त बैठक के अभिभाषण में इस पर अपने विचार रखे थे। कोविंद ने कहा था कि राज्यों के चुनाव आम चुनावों के साथ करवाने पर बहस होनी चाहिए। राष्ट्रपति के मुताबिक एक के बाद एक होने वाले चुनावों में मानव संसाधनों पर काफी जोर पड़ता है। इससे देश के विकास पर भी असर पड़ता है। ऐसे में संभावना जतायी जा रही थी कि 2019 लोकसभा चुनाव इसी साल के अंत तक कराए जा सकते हैं. आज

अगरतला में बीजेपी का विजन डॉक्यूमेंट जारी करते हुए अरुण जेटली ने ऐसी संभावनाओं को खारिज कर दिया। जेटली ने कहा, 'हम हमेशा तैयार हैं लेकिन मुझे इसकी संभावना नहीं दिखती।' भाजपा का विजन डॉक्यूमेंट जारी करते हुए अरुण जेटली ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि त्रिपुरा में बीजेपी की जीत होगी। लेफ्ट पर हमला करते हुए जेटली ने कहा कि पश्चिम बंगाल में इतने वर्ष सरकार में रहने के बाद भी लेफ्ट वहां दूसरे स्थान पर भी नहीं हैं। लेफ्ट की ताकत समाप्त हो चुकी है, उन्हें त्रिपुरा में बड़ा झटका लगेगा। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Finance Minister Arun Jaitley says General Election 2019 will not be held before its schedule