ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकोरोना के खिलाफ एकजुटता का संदेश, राष्ट्रपति राम नाम कोविंद ने परिवार के साथ जलाई मोमबत्ती

कोरोना के खिलाफ एकजुटता का संदेश, राष्ट्रपति राम नाम कोविंद ने परिवार के साथ जलाई मोमबत्ती

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग और लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देशभर में रात 9 बजे से 9 मिनट तक लोगों ने अपने छत और बालकनी में दीपक जलाया। राष्ट्रपति से लेकर आम आदमी तक सभी ने...

कोरोना के खिलाफ एकजुटता का संदेश, राष्ट्रपति राम नाम कोविंद ने परिवार के साथ जलाई मोमबत्ती
हिन्दुस्तान संवाद,नई दिल्लीSun, 05 Apr 2020 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग और लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देशभर में रात 9 बजे से 9 मिनट तक लोगों ने अपने छत और बालकनी में दीपक जलाया। राष्ट्रपति से लेकर आम आदमी तक सभी ने दीया, मोमबत्ती जलाकर बताया कि कोरोना के खिलाफ जंग में कोई अकेला नहीं है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद अपने परिवार के सदस्यों के साथ रात 9 बजे राष्ट्रपति भवन में मोमबत्ती जलाई। इस दौरान राष्ट्रपति भवन की लाइटें बंद थी।

इससे पहले पीएम मोदी की मां ने जनता कर्फ्यू के के दिन शाम 5 बजे थाली बजाई थी। मां की तस्वीर साझा करते हुए पीएम ने लिखा था, "मां आप जैसी करोड़ों माताओं के आशीर्वाद से कोरोना वायरस से लड़ रहे डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी, सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी और मीडियाकर्मी जैसे अनगिनत लोगों को बहुत प्रेरणा मिली। आगे काम करने का संबल मिला।"

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लोगों से अनुरोध किया था कि वे कोरोना वायरस को हराने में देश के सामूहिक संकल्प का प्रदर्शन करने के लिए पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए अपने घरों की बत्ती बुझाएं और मोमबत्ती, दीये या मोबाइल फोन की लाइट या टॉर्च जलाने की अपील की थी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में लोगों से अपने घर के दरवाजे पर खड़े होकर, बालकनी-खिड़कियों के सामने खड़े होकर पांच मिनट तक ताली-थाली बजाने की अपील की थी।

यह भी पढ़ें- कोरोना के खिलाफ जंग को PM की मां ने भी दी मजबूती, जलाया दीया

पीएम ने कहा था कि आप लोग उन लोगों के प्रति कृतज्ञता जताएं, जो कोरोना से बचाने में हमें लगे हैं। पीएम की इस अपील के बाद जनता-कर्फ्यू के दिन 22 मार्च को शाम पांच बजे लोग अपने घरों और बालकनी-खिड़कियों के सामने खड़े होकर ताली और थाली बजाई थी। पीएम मोदी ने कहा था कि 22 मार्च को हमारा यह प्रयास, हमारा आत्म संयम, देश हित में कर्तव्य पालन के संकल्प का एक मजबूत प्रतीक होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें