ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशBMW और 15 एकड़ जमीन की थी डिमांड, नहीं मिला दहेज तो बॉयफ्रेंड ने तोड़ी शादी; महिला डॉक्टर ने कर लिया सुसाइड

BMW और 15 एकड़ जमीन की थी डिमांड, नहीं मिला दहेज तो बॉयफ्रेंड ने तोड़ी शादी; महिला डॉक्टर ने कर लिया सुसाइड

दहेज न मिलने की वजह से एक केरल की महिला डॉक्टर के बॉयफ्रेंड ने शादी से इनकार कर दिया। शादी न होने के चलते महिला डॉक्टर डिप्रेशन में चली गई और उसने आत्महत्या कर ली।

BMW और 15 एकड़ जमीन की थी डिमांड, नहीं मिला दहेज तो बॉयफ्रेंड ने तोड़ी शादी; महिला डॉक्टर ने कर लिया सुसाइड
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,तिरुवनंतपुरमThu, 07 Dec 2023 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज की पीजी डॉक्टर शहाना की आत्महत्या से सनसनी फैल गई है। अब शहाना के बारे में उसके भाई जसीम नास ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। भाई ने कहा कि डॉक्टर रुवैस ने ही शहाना पर दहेज के लिए दबाव डाला था। शहाना के भाई का कहना है कि वह नहीं चाहता था कि उसकी बहन की ऐसी जगह शादी हो जहां दहेज मांगा जाता हो लेकिन वह अपनी बहन की खुशी के लिए इस शादी से खुश था। मगर उसे नहीं पता था कि शादी में आई अड़चन के बाद वह अपनी बहन को खो देगा।

शहाना से शादी करना चाहता था रुवैस: जसीम

जसीन ने बताया कि उसकी बहन उस वक्त काफी मायूस थी जब रुवैस ने दहेज न दे पाने के लिए उससे शादी से इनकार कर दिया। शहाना संग शादी करने के लिए रुवैस के पिता ने अच्छा दहेज मांगा। जसीम का कहना था कि उनकी डिमांड बीएमडब्लू कार, 15 एकड़ की प्रॉपर्टी और सोने की थी। जसीम ने मातृभूमि को बताया कि यह रुवैस ही था जो प्रस्ताव लेकर उनके घर आया था और कहा था कि वह शहाना से शादी करना चाहता है। 

जसीम ने कहा, "नवंबर में मैं और मेरी मां उनके घर गए और उनके परिवार से मिले। उनके पिता दहेज पर अड़े थे। मैंने उनसे कहा कि हम जितना हो सके उतना देंगे, लेकिन वे बातचीत के लिए तैयार नहीं थे।" बता दें शहाना के दो भाई-बहन हैं, उसके पिता पहले खाड़ी देश में काम करते थे मगर दो साल पहले उनकी मौत हो गई थी।

शहाना का स्टैंड नहीं लेता था रुवैस: जसीम

जसीम ने कहा कि रुवैस और शहाना एक रिश्ते में थे लेकिन रुवैस ने कभी उसकी बहन का स्टैंड नहीं लिया। जसीम ने कहा, "हम रजिस्ट्री विवाह के विचार के लिए तैयार थे, लेकिन रुवैस अपने माता-पिता द्वारा मांगे गए दहेज को चाहता था। वह पीछे हट गया।" जसीन ने कहा कि इन घटनाक्रमों ने उनकी बहन को भावनात्मक रूप से तोड़ दिया।

जसीम ने कहा कि उन्होंने शहाना को मूव-ऑन करने के लिए कहा था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकी। उन्होंने कहा, "वह भयभीत थी कि इतना कुछ होने के बाद वह रुवैस के साथ अपना वर्कप्लेस कैसे साझा करेगी। इस सोमवार को उसने एनेस्थीसिया की अधिक मात्रा ले ली। उसके कमरे में एक नोट पर लिखा था- हर कोई केवल पैसा चाहता है।" बता दें रुवैस को अब आत्महत्या के लिए उकसाने और दहेज रोकथाम कानूनों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें