ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबारात लाने से पहले दूल्हे ने पुलिस को किया फोन,जानें क्या है पूरा केस

बारात लाने से पहले दूल्हे ने पुलिस को किया फोन,जानें क्या है पूरा केस

मनचले की दबंगई से परेशान पिता ने नाबालिग बेटी की शादी तय कर दी। मनचले का डर इस कदर था कि पिता बेटी और परिजनों को लेकर ससुराल पहुंच गया और वहीं शादी की रस्में निभाई जाने लगी। रविवार की शाम बारात आने...

बारात लाने से पहले दूल्हे ने पुलिस को किया फोन,जानें क्या है पूरा केस
कुसमरा (मैनपुरी)। हिन्दुस्तान टीमMon, 14 Oct 2019 12:13 PM
ऐप पर पढ़ें

मनचले की दबंगई से परेशान पिता ने नाबालिग बेटी की शादी तय कर दी। मनचले का डर इस कदर था कि पिता बेटी और परिजनों को लेकर ससुराल पहुंच गया और वहीं शादी की रस्में निभाई जाने लगी। रविवार की शाम बारात आने वाली थी। लेकिन मनचले ने ही डीएम को फोन कर शिकायत कर दी कि नाबालिग को बंधक बनाकर शादी की जा रही है। जानकारी मिलते ही डीएम ने बाल संरक्षण अधिकारी के साथ पुलिस को मौके पर भेज दिया और शादी रुकवा दी। अब पुलिस आरोपी दबंग के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रही है। यह मामला उत्तर प्रदेश के मैनपुरी का है।

मामला किशनी थाना क्षेत्र के ग्राम मनिगांव से जुड़ा है। यहां के निवासी श्रीकृष्ण ने अपनी नाबालिग पुत्री की शादी किशनी थाना क्षेत्र के ग्राम रामनगर निवासी 35 वर्षीय अमित पुत्र रामभरोसे के साथ तय कर दी। रविवार को शादी की तैयारियां की जा रही थीं, रिश्तेदार जमा थे। इसी बीच शिवम नाम के एक लड़के ने डीएम को फोन से जानकारी दी कि कुसमरा कस्बे में एक नाबालिग लड़की की शादी की जा रही है। उसे बंधक बना रखा है। जानकारी मिलते ही जिला बाल संरक्षण अधिकारी अलका मिश्रा किशनी पुलिस को लेकर मौके पर पहुंच गई। 

साहब भूत बहुत डराता है, रोज रात को थप्पड़ मार जाता है, जानें पूरा मामला

लड़की का आधार कार्ड मंगाया गया तो उसमें उसकी उम्र एक जनवरी 2008 थी। इस हिसाब से उसकी उम्र 11 साल थी। लेकिन लड़की शैक्षिक प्रमाण पत्रों में जन्म का वर्ष 2005 मिला। इस हिसाब से उसकी उम्र 14 साल निकली। लड़की नाबालिग होने पर शादी रुकवा दी गई। लड़का पक्ष को भी फोन से चेतावनी दे दी गई है। किशनी थाना प्रभारी पीआर शर्मा का कहना है कि लड़की के पिता से तहरीर देने को कहा गया है। आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। 

फिर रोए आजम खां, बोले-मेरा 22 किलो वजन घट गया

मैनपुरी डीएम पीके उपाध्याय ने कहा कि एक युवक ने फोन पर लड़की को बंधक बनाकर शादी किए जाने की जानकारी दी थी। अभिलेखों में लड़की नाबालिग निकली है। शादी रुकवा दी गई है। पुलिस को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें