ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशप्रॉपर्टी और बैंक अकाउंट हो रहे सीज, प्रदर्शन कर रहे किसानों पर सख्ती; सरकार जुटा रही जानकारी

प्रॉपर्टी और बैंक अकाउंट हो रहे सीज, प्रदर्शन कर रहे किसानों पर सख्ती; सरकार जुटा रही जानकारी

एमएसपी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर सरकार ने सख्ती करने का फैसला किया है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक अंबाला पुलिस प्रदर्शन में शामिल किसानों की प्रॉपर्टी और बैंक अकाउंट्स सीज कर रही है।

प्रॉपर्टी और बैंक अकाउंट हो रहे सीज, प्रदर्शन कर रहे किसानों पर सख्ती; सरकार जुटा रही जानकारी
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

एमएसपी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर सरकार ने सख्ती करने का फैसला किया है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक प्रदर्शन में शामिल किसानों की प्रॉपर्टी और बैंक अकाउंट सीज किए जा रहे हैं। इसके अलावा स्थानीय निवासियों से इस बात की जानकारी मांगी गई है कि क्या प्रदर्शन के दौरान उनकी किसी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है।

गौरतलब है कि पंजाब और हरियाणा के बॉर्डर पर किसान बीते कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए सरकार तरह-तरह के उपाय अपना रही है। किसानों पर ड्रोन के माध्यम से आंसू गैस के गोले भी बरसाए गए हैं। वहीं, खनौरी बॉर्डर पर प्रदर्शन के दौरान एक युवा किसान की मौत हो गई। इसके बाद किसानों ने प्रदर्शन में दो दिन के ब्रेक की घोषणा की थी।

फिलहाल आज किसानों के प्रदर्शन के ब्रेक का दूसरा दिन है। इस बीच यह भी जानकारी आई है किसानों ने दिल्ली की तरफ बढ़ने की पूरी योजना बना रखी है। इसके लिए किसान अपने साथ जेसीबी से लेकर और अन्य जरूरी इंतजाम लेकर चल रहे हैं। उधर, खनौरी बॉर्डर पर किसान की मौत के बाद गुस्सा भी काफी ज्यादा है। दूसरी तरफ सरकार भी अपनी तरफ किसानों को मनाने के प्रयास में लगी है। इसके तहत बुधवार रात गन्ना खरीद का दाम बढ़ाने का ऐलान किया गया है। इसके अलावा पीएम मोदी ने भी गुरुवार को किसानों को खास संदेश भेजा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें