ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकिसान आंदोलन: वॉटर कैनन बंद करने पर हीरो बने नवदीप, लगा 'हत्या के प्रयास' का आरोप

किसान आंदोलन: वॉटर कैनन बंद करने पर हीरो बने नवदीप, लगा 'हत्या के प्रयास' का आरोप

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक वैटर कैनन से ट्रैक्टर पर कूदते हुए देखा जा रहा है। असल में यह वीडियो अभी चल रहे किसान आंदोलन का है, जहां एक युवक पुलिस की...

किसान आंदोलन: वॉटर कैनन बंद करने पर हीरो बने नवदीप, लगा 'हत्या के प्रयास' का आरोप
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 28 Nov 2020 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक वैटर कैनन से ट्रैक्टर पर कूदते हुए देखा जा रहा है। असल में यह वीडियो अभी चल रहे किसान आंदोलन का है, जहां एक युवक पुलिस की लाठियों को पार करके वॉटर कैनन पर चढ़ जाता है और फिर उसे बंद कर पास के एक ट्रैक्टर पर कूद जाता है। युवक का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो 25 नवंबर का बताया जा रहा है जब किसान कृषि कानून के विरोध में दिल्ली आने के लिए मार्च कर रहे थे और उन पर पुलिस ने आंसू गैस और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया था।

ट्विटर पर लोग इस वीडियो को जमकर शेयर कर रहे हैं। रंजन मिस्त्री नाम के एक यूजर ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, अंबाला का एक नौजवान किसान पुलिस की लाठियों को पार करके वॉटर कैनन पर उसे बंद कर देता है और वापस अपने ट्रैक्टर पर कूद जाता है।

 

 

वीडियो में दिख रहे युवा का नाम है नवदीप और ये अंबाला के रहने वाले हैं। 26 साल के नवदीप को सोशल मीडिया पर एक हीरो के रूप में पेश किया जा रहा है। विरोध प्रदर्शन के बीच बना उनका ये वीडियो वायरल हो गया, जिसे लोगों ने पसंद किया। इस बीच, नवदीप और भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चादुनी पर हत्या के प्रयास का मामला भी दर्ज किया गया है। 

पुलिस ने उन पर पुलिस बैरिकेड तोड़ने और तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली से पुलिसकर्मियों को भगाने के प्रयास करने का आरोप लगाया है। खबरों के मुताबिक, 2015 में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद नवदीप अपने पिता के साथ खेती से जुड़ गए।

  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें