ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशफिर टला किसानों का दिल्ली चलो मार्च, संयुक्त किसान मोर्चा का बड़ा ऐलान; अब 29 फरवरी को होगा शुरू

फिर टला किसानों का दिल्ली चलो मार्च, संयुक्त किसान मोर्चा का बड़ा ऐलान; अब 29 फरवरी को होगा शुरू

एमएसपी को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों का प्रदर्शन एक बार फिर स्थगित हुआ है। संयुक्त किसान मोर्चा ने शुक्रवार को खनौरी बॉर्डर पर इसको लेकर ऐलान किया। एक बार पहले भी दो दिन का ब्रेक हो चुका है।

फिर टला किसानों का दिल्ली चलो मार्च, संयुक्त किसान मोर्चा का बड़ा ऐलान; अब 29 फरवरी को होगा शुरू
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

एमएसपी को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों का प्रदर्शन एक बार फिर स्थगित हुआ है। संयुक्त किसान मोर्चा ने शुक्रवार को खनौरी बॉर्डर पर इसको लेकर ऐलान किया। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर खनौरी बॉर्डर पर प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इसकी जानकारी दी। इस दौरान पंढौरी ने कहाकि प्रदर्शन को लेकर आगे की रणनीति पर 29 फरवरी को फैसला किया जाएगा।

शुभकरण की मौत पर अफसोस
इस दौरान सरवन सिंह ने युवा किसान शुभकरण सिंह की मौत पर अफसोस जताते हुए कहाकि हमने फैसला लिया है कि हम 24 फरवरी को कैंडल मार्च निकालेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले भी किसानों का प्रदर्शन दो दिन के लिए स्थगित हो चुका है। इस बार प्रदर्शन स्थगित होने पर पंधेर ने कहा कि 26 फरवरी को डब्लूटीओ की मीटिंग है। उन्होंने बताया कि इससे पहले 25 फरवरी को शंभू और खनौरी बॉर्डर पर किसान सेमिनार करेंगे कि डब्लूटीओ किसानों को कैसे प्रभावित कर रहा है। पंधेर ने आगे बताया कि हम डब्लूटीओ के साथ कॉरपोरेट और सरकार का पुतला जलाएंगे।

आगे की रणनीति
किसान नेता सरबन सिंह पंढेर ने आगे की रणनीतियों के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 27 फरवरी को किसान यूनियन की बैठक होगी। इसके बाद 29 फरवरी को आंदोलन के अगले कदम के बारे में ऐलान किया जाएगा। इस दौरान पंधेर ने हरियाणा में किसानों की बर्बरता का भी जिक्र किया। उन्होंने कहाकि 24 फरवरी की शाम को कैंडल मार्च किया जाएगा। वहीं, किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने अनिल विज और खनौरी बॉर्डर पर अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की। उन्होंने कहाकि किसान का हत्या का मतलब यह है कि पंजाब सरकार केंद्र सरकार के सामने झुक गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें