Fani cyclone latest update Orange and Yellow warnings in Northeast India predicted heavy rain - Fani cyclone: पूर्वोत्तर में ओरेंज और येलो चेतावनी जारी, भारी बारिश की भविष्यवाणी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Fani cyclone: पूर्वोत्तर में ओरेंज और येलो चेतावनी जारी, भारी बारिश की भविष्यवाणी

                                                                                     -                         -

भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार को उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय के लिए  ‘ओरेंज’ चेतावनी जारी की। वहीं मौसम विज्ञान ने पूर्वोत्तर के सात राज्यों के कई जिलों में 4 और 5 मई को ‘येलो’ चेतावनी भी जारी की है। फेनी के मद्देनजर शनिवार और रविवार को भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

मौसम विज्ञान के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश में पश्चिम कामेंग, पूर्वी कामेंग, लोअर सुबनसिरी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं असम के अन्य जिले धुबरी, कोकराझार, गोलपारा, बोंगाईगांव, चिरांग, बारपेटा, उदलगुरी, दारंग, में भी बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

मेघालय के दक्षिण गारो हिल्स, ईस्ट गारो हिल्स, नॉर्थ गारो हिल्स, साउथ वेस्ट खासी हिल्स, वेस्ट खासी हिल्स, वेस्ट जैंतिया हिल्स, ईस्ट जेनीटिया और खासी हिल्स जिलों में भी बारिश की संभावना है। त्रिपुरा में मिजोरम और पश्चिम त्रिपुरा, उत्तरी त्रिपुरा, दक्षिण त्रिपुरा, गोमती, खोवाई, सिपाहीजला, धलाई और उन्नाव जिलों में मरमिट, कोलासीब और लुंगी जिलों के लिए ‘ओरेंज’ चेतावनी जारी की गई है।

मौसम की गंभीर परिस्थितियों से उत्पन्न किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए ‘ओरेंज’ चेतावनी का मतलब तैयार रहना है। चक्रवाती तूफान के उत्तर-पूर्व दिशा में आगे भी जारी रहने की संभावना है। 

Cyclone Fani का तांडव: भीषण चक्रवात से तबाह हुआ भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट

Fani Cyclone: ओडिशा में फेनी ने मचाई भारी तबाही, अब तक 8 लोगों की मौत, 150 ज्यादा घायल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fani cyclone latest update Orange and Yellow warnings in Northeast India predicted heavy rain