ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशइल्जाम अपने सिर ले लो... 5 लाख दूंगा; फैन के मर्डर केस में फंसा मशहूर कन्नड़ एक्टर, आरोपियों से की डील?

इल्जाम अपने सिर ले लो... 5 लाख दूंगा; फैन के मर्डर केस में फंसा मशहूर कन्नड़ एक्टर, आरोपियों से की डील?

मशहूर कन्नड़ अभिनेता दर्शन थूगुदीप से जुड़े रेणुकास्वामी हत्याकांड की जांच के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। कन्नड अभिनेता ने आरोपियों से मर्डर केस का इल्जाम अपने सिर लेने की डील की है।

इल्जाम अपने सिर ले लो... 5 लाख दूंगा; फैन के मर्डर केस में फंसा मशहूर कन्नड़ एक्टर, आरोपियों से की डील?
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 13 Jun 2024 03:38 PM
ऐप पर पढ़ें

मशहूर कन्नड़ अभिनेता दर्शन थूगुदीप से जुड़े रेणुकास्वामी हत्याकांड की जांच के दौरान पुलिस को चौंकाने वाली जानकारी मिली है। पुलिस को पता चला है कि रेणुकास्वामी की कथित तौर पर बेल्ट से पिटाई की गई और फिर एक दीवार पर दे मारा गया, जिससे उसकी मौत हो गई। हत्या के सिलसिले में मंगलवार को प्रमुख कन्नड़ अभिनेता थूगुदीप, उनकी करीबी मित्र पवित्रा गौड़ा और 11 सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कन्नड़ अभिनेता ने तीन लोगों से इस हत्या का केस अपने ऊपर लेने के लिए कहा है। इसके लिए अभिनेता ने पांच-पांच लाख रुपये की पेशकश की है।

क्या है रेणुकास्वामी मर्डर केस 
अभिनेता दर्शन के फैन चित्रदुर्ग के जिला मुख्यालय शहर के निवासी रेणुकास्वामी ने कथित तौर पर अभिनेत्री गौड़ा के सोशल मीडिया अकाउंट पर टिप्पणी कर उनपर अभिनेता व उनकी पत्नी के बीच दरार पैदा करने का आरोप लगाया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, रेणुकास्वामी ने कथित तौर पर "अभद्र भाषा" का भी इस्तेमाल किया था और आपत्तिजनक संदेश पोस्ट किए थे। दर्शन, मुख्य आरोपी गौड़ा और अन्य आरोपियों को बुधवार को घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए पटनागेरे ले जाया गया, जहां अपराध हुआ था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, दर्शन गौड़ा की सोशल मीडिया पोस्ट पर रेणुकास्वामी (33) के टिप्पणी करने से क्रोधित हो गए थे।

गर्लफ्रेंड के उकसावे पर दर्शन ने किया मर्डर?
सूत्रों ने दावा किया, "पवित्रा ने ही दर्शन को रेणुकास्वामी को दंडित करने के लिए उकसाया था। इसी के अनुसार योजना बनाई गई। दर्शन ने दर्शन फैन क्लब के संयोजक राघवेंद्र उर्फ ​​रघु की चित्रदुर्ग इकाई से संपर्क किया, जिसने रेणुकास्वामी के बारे में सारी जानकारी हासिल की।" रेणुकास्वामी की पत्नी सहाना ने कहा कि राघवेंद्र उनके पति को शुक्रवार रात उनके घर के पास से ले गया। सूत्रों ने कहा कि पीड़ित का अपहरण करके बेंगलुरु के कामाक्षीपाल्या इलाके में एक झोपड़ी में ले जाया गया। उन्होंने बताया, "दर्शन ने रेणुकास्वामी को बेल्ट से पीटा। जब वह बेहोश हो गया तो उसके साथियों ने उसे लाठियों से पीटा। इसके अलावा, उन्होंने उसे दीवार पर दे मारा, जो जानलेवा साबित हुआ और उसकी कई हड्डियां टूट गईं।"

नाले में गिरा मिला शव
सूत्रों ने बताया कि हत्या के बाद उसके शव को शहर के कामाक्षीपाल्या इलाके में एक नाले में फेंक दिया गया। जब एक भोजन की आपूर्ति करने वाले व्यक्ति ने देखा कि कुत्ते एक मानव शरीर को खा रहे हैं तो उसने इसकी जानकारी पुलिस को दी। मामले की जांच के दौरान दो आरोपियों ने कामाक्षीपाल्या पुलिस से संपर्क किया और यह स्वीकार किया कि वित्तीय विवाद के चलते उन्होंने रेणुकास्वामी को मार डाला। हालांकि, जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी, पुलिस को दर्शन व पवित्रा की संलिप्तता का पता चला।

इस बीच, गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने कहा कि पुलिस को पूरी छूट दे दी गई है और मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए दर्शन व उसके सहयोगियों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस जांच करेगी और तय करेगी कि क्या दर्शन एक "आदतन अपराधी" है। उन्होंने कहा कि इसके अनुसार पुलिस कानूनी धाराएं लगाएगी और कार्रवाई करेगी। साल 2011 में पत्नी को पीटने और धमकाने के आरोप में पुलिस ने दर्शन को गिरफ्तार किया था। बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया था। इसके बाद पति-पत्नी के बीच झगडा़ खत्म हो गया था और पत्नी ने दर्शन के खिलाफ दर्ज मामला वापस ले लिया था।

कर्नाटक फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स (केएफसीसी) के अध्यक्ष एन. एम. सुरेश ने कहा कि दर्शन के खिलाफ कार्रवाई के बारे में निर्णय कलाकार संघ के साथ चर्चा के बाद लिया जाएगा। उन्होंने संकेत दिया कि पुलिस के मामले में आरोप-पत्र दाखिल करने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। सुरेश कुछ कन्नड़ समर्थक संगठनों के सदस्यों को जवाब दे रहे थे, जिन्होंने उनसे मुलाकात कर केएफसीसी दर्शन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।

दर्शन ने 2002 में फिल्म 'मैजेस्टिक' में मुख्य अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की। उन्होंने 'करिया', 'क्रांतिवीरा सांगोली रायन्ना', 'कलसीपल्या', 'गजा', 'नवग्रह', 'सारथी', 'बुलबुल', 'यजमाना', 'रॉबर्ट' और 'काटेरा' सहित कई व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों में अभिनय किया।