DA Image
15 जुलाई, 2020|1:01|IST

अगली स्टोरी

बेटे की मौत का गम झेल रहे परिवार के साथ हुआ ऐसा कि छलक जाएंगे आपके भी आंसू

dead body exchanged

यूएई में अपने बेटे की अचानक मौत का गम झेल रहे परिजनों के साथ प्राशसनिक लापरवाही का क्रूर मामला सामने आया है। शोक संतप्त केरल का एक परिवार अंतिम संस्कार करने के लिए अपने बेटे के शव का इंतजार कर रहा था। मगर उन्हें जो शव सौंपा गया वह उनके बेटे का नहीं किसी दूसरे का था। 

खलीज टाइम्स की शनिवार की खबर के अनुसार, 29 साल के निधिन आथायोथ कोट्टारोन की पिछले हफ्ते अबू धाबी में मौत हो गई थी, लेकिन उसके शव को प्राप्त करने के बदले, केरल में उनके परिवार को तमिलनाडु के रहने वाले 39 साल के कामाची कृष्णन का शव प्राप्त हुआ।

कोट्टारोन के एक रिश्तेदार ने बताया कि कि एयर इंडिया के विमान से शुक्रवार को शव लाने के बाद परिवार को शव के बदल जाने का पता चला। उन्होंने बताया कि निधिन के परिजन एक सप्ताह से उसके शव के आने का इंतजार कर रहे थे। जो कुछ भी हुआ, वह अभी उससे उबर नहीं पाए हैं। खबर की मानें तो दोनों भारतीयों की मौत दो दिनों के अंतराल पर हुई थी, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि कैसे यूएई के मुदार्घर में दोनों शव बदल गए।

कोट्टारोन रुवाइस में साइट सुपरवाइजर का काम करता था। उसे पांच जुलाई को मृत पाया गया था। जबकि कृष्णन की मौत सात जुलाई को हुई थी। दोनों मामलों में मौत की वजह की पुष्टि नहीं हुई है।

कृष्णन के शव को फिलहाल वयानाड के एक सरकारी अस्पताल के मुदार्घर में रखा गया है। भारतीय दूतावास के एक अधिकारी ने कहा कि वे लोग परिवार की मदद करने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमें यह नहीं पता है कि कैसे यह दुभार्ग्यपूर्ण घटना घटी। हमारी पहली प्राथमिकता कोट्टारोन के शव को स्वदेश भेजने की प्रक्रिया में तेजी लाकर परिवार की मदद करना है।

उन्होंने कहा कि हमने शव भेजने के लिए जरूरी दस्तावेज पहले ही जारी कर दिए हैं। शवों की अदला-बदली की वजह से हम कोट्टारोन के शव को यहां से भेजने के लिए दस्तावेज की डुप्लीकेट प्रति को प्राप्त करने के लिए उसके रिश्तेदारों से संपर्क कर रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Family of Kerala Man died in UAE gets dead body of man from Tamil Nadu