ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपूर्व बीजेपी विधायक की बेटी को परिवारवालों ने अपने ही घर में किया कैद

पूर्व बीजेपी विधायक की बेटी को परिवारवालों ने अपने ही घर में किया कैद

मध्य प्रदेश के पूर्व भाजपा विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह की 28 वर्षीय बेटी भारती सिंह ने अपने घर वालों पर कैद करके रखने का आरोप लगाया है। भारती ने कहा कि उन्हें घर में कैद करके रखने के लिए बेहोशी के...

पूर्व बीजेपी विधायक की बेटी को परिवारवालों ने अपने ही घर में किया कैद
एजेंसी ,भोपाल।Sat, 19 Oct 2019 09:32 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के पूर्व भाजपा विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह की 28 वर्षीय बेटी भारती सिंह ने अपने घर वालों पर कैद करके रखने का आरोप लगाया है। भारती ने कहा कि उन्हें घर में कैद करके रखने के लिए बेहोशी के इंजेक्शन दिए जाते थे। 
 

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, भोपाल मध्य विधानसभा सीट के पूर्व विधायक की बेटी भारती ने घर से भागने के बाद यह भी आरोप लगाया कि परिवार वाले उसकी मर्जी के खिलाफ एक विधायक के बेटे के साथ उसकी शादी कराने के लिए दबाव बना रहे हैं। शनिवार को एक स्थानीय चैनल पर भारती का आडियो/वीडियो क्लिप दिखाया गया जिसमें उन्होंने ये आरोप लगाए हैं।

वीडियो में यह कहती दिख रही हैं कि वह अपने घर वालों से परेशान होकर घर से भागी हैं। इसी बीच भोपाल के कमलानगर पुलिस थाने के इंस्पेक्टर विजय सिसोदिया ने बताया कि सुरेंद्रनाथ सिंह ने 16 अक्तूबर को थाने में बेटी भारती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि वह 15 अक्तूबर से घर से गायब है। 
   
बेटी को मानसिक रोगी बताया : 

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी सुरेंद्रनाथ ने अपनी शिकायत में पुलिस से यह भी कहा था कि उनकी बेटी मानसिक रोगी है।  

बेटी बोली,मैं ठीक हूं:  
बेटी भारती ने कहा है कि वह मानसिक रूप से बिल्कुल ठीक हैं। उन्होंने कहा कि घर वाले उनके मानसिक रोगी होने का झूठा प्रचार कर रहे हैं। भारती ने कहा- मेरे परिवार वाले रसूखदार लोग हैं, इसलिए मेरे स्वास्थ्य के बारे में उन्होंने झूठे दस्तावेज बनवाए हैं, मुझे जानबूझकर परेशान किया जा रहा हैं। 

घर नहीं जाना चाहतीं: 
भारती ने कहा कि वह अपने घर नहीं जाना चाहती हैं। उसने कहा-मैं किसी ईसाई या मुस्लिम के साथ नहीं रह रही हूं, मैं अपनी मर्जी से घर से निकली हूं और जहां भी हूं, बहुत अच्छे से रह रही हूं। हालांकि यह नहीं बताया कि वह इस वक्त कहां रह रही हैं।
10-12 बार घर से भागीं: 
भारती ने कहा कि उनका भाई सुशील उनके साथ मारपीट करता है। उन्होंने कहा-10 साल से मुझे परेशान किया जा रहा है, इसलिए मैं बार-बार अपने घर से भाग जाती हूं, अब तक 10-20 बार ऐसा कर चुकी हूं।
 
अदालत से पुलिस संरक्षण की मांग: 
 पूर्व भाजपा विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह की बेटी भारती सिंह ने मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में याचिका दायर करके पुलिस संरक्षण की मांग की है। भारती के वकील अंकित सक्सेना ने शनिवार को कहा- मेरी मुवक्किल भारती सिंह को आशंका है कि उसके माता-पिता कैद में रखने के लिए उसे मानसिक रूप से विक्षिप्त घोषित कर सकते हैं,जबिक याचिकाकर्ता मेधावी छात्रा हैं, उन्होंने 12वीं की बोर्ड परीक्षा में तीन विषयों में विशिष्टता प्राप्त की थी। 

चल रहा प्रेम प्रसंग : 
अधिवक्ता ने बताया कि भारती का पुणे के एक व्यक्ति के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है। इसलिए वह परिवार वालों की पसंद वाले व्यक्ति के साथ शादी नहीं करना चाहती हैं। वह पिछले छह महीनों से पुणे (महाराष्ट्र) में रह रहीं हैं। सक्सेना ने बताया कि भारती याचिका दायर करने के लिए पुणे से जबलपुर आई हैं और वह वापस पुणे जाना चाहती हैं।
  
प्राथमिकी खारिज करने का अनुरोध: 
अधिवक्ता ने बताया कि भारती ने अदालत से गुहार लगाई है कि यदि उसके माता-पिता द्वारा उसके या इस मामले में किसी अन्य के व्यक्ति के खिलाफ कोई प्राथमिकी दर्ज की गई हो, तो उसे खारिज करने के निर्देश दिए जाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें