DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2019 के चुनाव को लेकर बीजेपी ने शुरू की स्क्रीनिंग, कई सांसदों के नहीं कटेंगे पत्ते

BJP Poster (Reuters File Photo)

आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां रणनीति बनाने में लग गई है और सभी दलों में अपने संभावित उम्मीदवारों को लेकर मंथन का दौर भी शुरू हो चुका है। लेकिन, अगर बात सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी की करें तो पूरे मामले से वाकिफ पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि जब लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी उम्मीदवारों का चुनावा करेगी तो कई मौजूदा सांसदों को फिर से मैदान में उतारा जा सकता है।
  

इस पूरे मामले से भली भांति वाकिफ पार्टी के दो नेताओं ने बताया कि ऐसा इसलिए है क्योंकि उम्मीदवार के चुनाव को लेकर कई तरह की बीजेपी ने रणनीति अपनाई गई है, उनमें से एक है लोगों का फीडबैक।
 

पिछले महीने, नमो एप्प पर एक सर्वे शुरू किया गया था ताकि लोगों से उनके वर्तमान सांसदों के बारे में फीडबैक लिया जा सके। उस डाटा को एक जगह इकट्ठा किया जा रहा है और उसे आंतरिक रूप से समय आने पर शेयर भी कर दिया जाएगा।
 
सूत्रों ने बताया- “लोकसभा चुनाव में बेहतर उम्मीदवार के चयन में कई तरह की अपनाई जानेवाली रणनीतियों में से यह एक कदम है।” सूत्रों ने आगे बताया कि प्रधानमंत्री की शासन की ज्यादातर रणनीति आम जनता की राय पर निर्भर है। उन्होंने बताया- “वह कल्याणकारी योजनाओं और अन्य सरकारी कार्यक्रम और यहां तक की लोगों से रेडियो पर मन की बात कार्यक्रम में प्रतिक्रियाएं मांगते हैं।” लेकिन, यह सिर्फ एक पहलू है जिसे पार्टी उम्मीदवारों के चयन में अपनाएगी।

ये भी पढ़ें: बिहार: अमित शाह ने पार्टी नेताओं को दिया सभी 40 सीटें जीतने का लक्ष्य
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Eye on 2019 BJP begins screening process several MPs may not make cut