ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशइंडो-यूएस संबंध और आगे बढ़ेंगे, भारत के लिए जो बाइडेन कोई अजनबी नहीं: एस जयशंकर

इंडो-यूएस संबंध और आगे बढ़ेंगे, भारत के लिए जो बाइडेन कोई अजनबी नहीं: एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को भरोसा जताया कि भारत और अमेरिका के बीच संबंध जो बाइडन के प्रशासन में और आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि वह एक ऐसे दौर का हिस्सा रहे हैं जब दोनों देशों के बीच के...

इंडो-यूएस संबंध और आगे बढ़ेंगे, भारत के लिए जो बाइडेन कोई अजनबी नहीं: एस जयशंकर
हिन्दुस्तान टाइम्स संवाददाता,नई दिल्लीWed, 18 Nov 2020 12:09 AM
ऐप पर पढ़ें

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को भरोसा जताया कि भारत और अमेरिका के बीच संबंध जो बाइडन के प्रशासन में और आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि वह एक ऐसे दौर का हिस्सा रहे हैं जब दोनों देशों के बीच के द्विपक्षीय संबंधों में आमूल-चूल परिवर्तन हुआ है।

जयशंकर ने कहा, ''हमने उनके साथ काम किया है, जब वह उपराष्ट्रपति थे। मैं ओबामा प्रशासन के अंतिम चरण के दौरान राजदूत के रूप में वहां था। हम उन्हें पहले से जानते थे जब वह सीनेट की विदेश संबंध समिति में सदस्य और फिर चेयरमैन बने थे।

विदेश मंत्री एक प्रमुख थिंकटैंक 'गेटवे हाउस द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन परिचर्चा में बोल रहे थे। जयशंकर ने कहा, "वह (बाइडन) उस दौर का हिस्सा रहे हैं, जब भारत-अमेरिकी संबंधों में आमूल-चूल परिवर्तन हुआ।

जयशंकर ने कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित बाइडन भारत के लिए कोई अजनबी नहीं हैं या दोनों देशों के बीच के संबंध से अनजान नहीं हैं। उन्होंने कहा, ''मुझे पूरा विश्वास है कि हम फिर से वहां से अपनी रफ्तार पकड़ेंगे जहां हमने छोड़ा था, हमने पिछले चार प्रशासनों में ऐसा किया है। जयशंकर ने कहा, मुझे लगता है कि इस प्रशासन में भी ऐसा ही होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें