ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशट्रेन में यात्री को दे दिया महंगा खाना, IRCTC ने फूड प्रोवाइडर पर लगाया जुर्माना

ट्रेन में यात्री को दे दिया महंगा खाना, IRCTC ने फूड प्रोवाइडर पर लगाया जुर्माना

ट्रेन में फूड सर्विस प्रोवाइडर कई बार यात्रियों को लो क्वालिटी का महंगा खाना उपलब्ध करवाते हैं. एक यात्री ने जब ओवर प्राइसिंग की शिकायत की तो आईआरसीटीसी हरकत में आई।

ट्रेन में यात्री को दे दिया महंगा खाना, IRCTC ने फूड प्रोवाइडर पर लगाया जुर्माना
Ankit Ojhaहिंदुस्तान टाइम्स,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेन में खाने की शिकायत अकसर मिलती ही रहती है। हाल ही में जब ट्रेन में सफर कर रहे एक यात्री ने खाने को लेकर शिकायत की तो इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिजम कॉर्पोरेटर (IRCTC) ने फूड प्रोवाइडर पर  जुर्माना लगाया है। यात्री ने खाने की क्वालिटी और उसके रेट को लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी। 

यात्री ने सोशल मीडिया पर अपनी शिकायत में कहा, आईआरसीटीसी के डिनर वाले कर्मचारी ने बताया की वेज थाली की कीमत 150 रुपये रहेगी। हमने साफ कह दिया कि हमें बिल चाहिए। जब वह थाली लेकर आया तो उसने दो हिस्से में कीमत जोड़ रखी थी। 80 रुपये की थाली के साथ में पनीर का दाम 70 रुपये अलग से जोड़ा गया था और इसे कुल 150 रुपये कर दिया गया था। 

उन्होंने कहा, हमने कहा कि हमें केवल वेज थाली का बिल चाहिए। हमने केवल उसी का ऑर्डर किया है। कर्मचारी लगातार बहस करता रहा। इसके बाद उसने वेज थाली का 80 रुपये का बिल दिया और कहा कि इतना ही आप पे कर दीजिए। यात्री का कहना है कि आईआरसीटीसी का स्टाफ यात्रियों के बेवकूफ बना रहा था। वह अनावश्यक चीजें जोड़कर देता था और उसे अलग से बिल में शामिल कर देता था। यात्री ने कहा कि रेलवे को इसपर ध्यान देने की जरूरत है। 

यात्री ने कहा, स्टाफ यात्रियों को सीधे-सीधे लूट रहा है। इसके बाद आईआरसीटीसी ने प्रतिक्रिया दी और कहा, सर्विस प्रोवाइडर पर जुर्माना लगाया गया है। आईआरसीटीसी ने कहा कि इस तरह से ओवर चार्जिंग करने वाले स्टाफ को डीबोर्ड कर दिया जाएगा। एक यूजर ने इस पूरे थ्रेड पर रिप्लाई किया और कहा, हमें यह कैसे पता चलेगा कि एक बार जुर्माना लगाने के बाद ऐसा दोबारा नहीं किया जाएगा। यात्रियों को भी इसके लिए जागरूक होना होगा। एक दूसरे शख्स ने कहा, विडंबना यह है कि ऐसा रोज होता है। यात्रियों को ठगा जाता है लेकिन कोई शिकायत नहीं करता। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें