ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशएग्जिट पोल केवल कॉर्पोरेट गेम, संजय राउत बोले- अमित शाह के दबाव में हैं अधिकारी

एग्जिट पोल केवल कॉर्पोरेट गेम, संजय राउत बोले- अमित शाह के दबाव में हैं अधिकारी

एग्जिट पोल को लेकर शिवसेना यूबीटी के नेता संजय राउत ने कहा कि यह केवल कॉर्पोरेट गेम है। उद्धव सेना ने दावा किया है कि 4 जून को आने वाले नतीजे एग्जिट पोल से एकदम अलग होंगे।

एग्जिट पोल केवल कॉर्पोरेट गेम, संजय राउत बोले- अमित शाह के दबाव में हैं अधिकारी
Ankit Ojhaएजेंसी,मुंबईSun, 02 Jun 2024 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

एग्जिट पोल को लेकर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा है कि यह केवल कॉर्पोरेट गेम है। उन्होंने कहा, सभी दबाव में हैं। जयराम रमेश ने ट्वीट कर कल ही कहा था कि गृह मंत्री अमित शाह ने कई कलेक्टरों को फोन करके धमकाया है। बता दें कि शनिवार को वोटिंग की प्रक्रिया खत्म होने के बाद कई एजेंसियों ने अपने एग्जिट पोल जारी किए हैं जिनमें एनडीए को भारी बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है। 

बता दें कि तीन ऐसे भी एग्जिट पोल हैं जिनमें एनडीए के लिए 400 का आंकड़ा छूने का भी अनुमान लगाया गया है। वहीं महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन और एनडीए के बीच तगड़ी टक्कर का अनुमान लगाया गया है। यहां बीजेपी-शिवसेना-एनसीपी और महाविकास अघाड़ी गठबंधन के बीच लड़ाई है। इस गठबंधन में एनसीपी (शरद पवार), कांग्रेस और उद्धव सेना शामिल है। 

गठबंधन में सीट शेयरिंग के फार्मुले के तहत बीजेपी के 28 प्रत्याशी, शिवेसान के 14 और एनसीपी के पांच प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे थे। वहीं महाविकास अघाड़ी की बात करें तो उद्धव सेना के 21, कांग्रेस के 17 और एनसीपी के 10 प्रत्याशी चुनाव में उतरे थे। शिवसेना (यूबीटी) ने एग्जिट पोल के नतीजों को पहले ही किनारे कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को 4 जून को निश्चित तौर पर जाना होगा। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल और 4 जून को आने वाले नतीजों में बड़ा अंतर होने वाला है। 

इंडिया गठबंधन ने शनिवार को भी बैठक की थी। इसके अलावा रविवार को भी राहुल गांधी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दावा किया था कि इंडिया गठबंधन 295 सीटों पर जीत दर्ज करने जा रहा है। वहीं एग्जिट पोल में एनडीए को 350 सीटें दी जा रही हैं। दक्षिण भारत में भी इस बार बीजेपी को फायदा मिलता नजर आ रहा है।