ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशनकुलनाथ पर मंडराया हार का साया, मंडी से चौंका सकती है कंगना रनौत; क्या है VIP सीटों का एग्जिट पोल

नकुलनाथ पर मंडराया हार का साया, मंडी से चौंका सकती है कंगना रनौत; क्या है VIP सीटों का एग्जिट पोल

एग्जिट पोल में तमाम वीआईपी सीटों पर उम्मीदवारों की हार-जीत की भी भविष्यवाणी की गई है। आइए एक नजर डालते हैं इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल की भविष्यवाणी पर...

नकुलनाथ पर मंडराया हार का साया, मंडी से चौंका सकती है कंगना रनौत; क्या है VIP सीटों का एग्जिट पोल
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 02 Jun 2024 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

EXIT POLL 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के सातों चरण का मतदान पूरा हो गया है। अब चुनाव के नतीजों की उलटी गिनती शुरू हो गई है। इस बीच तमाम चैनलों द्वारा आखिरी चरण के मतदान के खत्म होने के बाद एग्जिट पर जारी किया। एग्जिट पोल में तमाम वीआईपी सीटों पर भी उम्मीदवारों की हार-जीत की भविष्यवाणी की गई है। हालांकि, नतीजा क्या होगा इसका पता चार जून को ही चल पाएगा। आइए एक नजर डालते हैं इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल की भविष्यवाणी पर...

मंडी से कमाल करेंगी कंगना रनौत
इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल 2024 के अनुसार, बॉलीवुड अभिनेता से नेता बनीं कंगना रनौत के हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र से अपना पहला चुनाव जीतने की सबसे अधिक संभावना है। इस सीट पर उनका मुकाबला कांग्रेस के नेता विक्रमादित्य सिंह से था।  

वहीं चंडीगढ़ सीट की बात करें तो वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनीष तिवारी एक मजबूत दावेदार के रूप में उभरे हैं। इस सीट पर 1 जून को आम चुनाव के आखिरी चरण में मतदान हुआ था। इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल के मुताबिक, इस सीट पर तिवारी बाजी मार सकते हैं।

कमलनाथ के गढ़ में नकुलनाथ के लिए मुश्किलें
इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल के मुताबिक, कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ अपने परिवार का गढ़ छिंदवाड़ा लोकसभा सीट बीजेपी के विवेक साहू के खिलाफ हार सकते हैं।

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल के अनुसार, पश्चिम बंगाल की हाई-प्रोफाइल सीट बशीरहाट से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवार हाजी नुरुल इस्लाम भाजपा की रेखा पात्रा को हरा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि इसी बशीरहाट सीट के अंदर संदेशखाली इलाका पड़ता है।

एग्जिट पोल में बन रही पीएम मोदी की सरकार
वहीं शनिवार को जारी हुए तमाम एग्जिट पोल में अनुमान जताया गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में बने रहेंगे। इसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया है।