DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Exit Poll 2019: बंगाल के एग्जिट पोल में BJP को फायदा, ममता ने दिया ये बयान

                                 ht file photo

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए रविवार शाम जारी ज्यादातर एग्जिट पोल के अनुसार एक बार फिर भाजपा नीत राजग बहुमत से केन्द्र में सरकार बनाएगा। वहीं, पश्चिम बंगाल में बीजेपी को पिछली बार के मुकाबले फायदा होता दिख रहा है। रिपब्लिक टीवी-सीवोटर की मानें तो बंगाल में एनडीए को 18-26, टीएमसी- 13-21 और यूपीए को तीन सीटें मिलने का अनुमान है।

वहीं, टाइम्स नाऊ-वीएमआर सर्वे में बीजेपी को 11, कांग्रेस को दो, टीएमसी को 28 और अन्य को शून्य सीटें मिल सकती हैं। एग्जिट पोल आने के बाद ममता बनर्जी ने बयान दिया है। ममता बनर्जी ने कहा है कि वह एग्जिट पोल के गॉसिप पर विश्वास नहीं करती हैं। उन्होंने कहा कि योजना हजारों ईवीएम में हेरफेर करने या बदलने की है। मैं सभी विपक्षी दलों से एकजुट, मजबूत होने की अपील करती हूं। हम इस लड़ाई को एक साथ मिलकर लड़ेंगे।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान 11 अप्रैल से 19 मई तक चला। वोटों की गिनती और साथ ही परिणामों की घोषणा 23 मई को होनी है। लोकसभा में कुल 542 र्सीटें हैं और बहुमत के लिए किसी भी पार्टी या गठबंधन को कम से कम 272 सीटें चाहिए।

ये भी पढ़ें: West Bengal Exit Poll LIVE: पश्चिम बंगाल में बीजेपी का शानदार प्रदर्शन, जानें एग्जिट पोल में किसको मिल रही है कितनी सीटें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:exit poll 2019 mamata banerjee statement on poll