ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशप्रधानमंत्री और उनके करीबियों के कारण रद्द हो रही हैं परीक्षाएं, तेज हुए कांग्रेस के हमले

प्रधानमंत्री और उनके करीबियों के कारण रद्द हो रही हैं परीक्षाएं, तेज हुए कांग्रेस के हमले

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-स्नातक में कथित अनियमितताओं से जुड़े विवाद के बीच कहा है कि वह संसद के आगामी सत्र में इस विषय को व्यक्तिगत रूप से उठाएंगे।

प्रधानमंत्री और उनके करीबियों के कारण रद्द हो रही हैं परीक्षाएं, तेज हुए कांग्रेस के हमले
exams are being cancelled because of the prime minister and his close aides congress attacks intensi
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 11:36 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने मेडिकल की स्नातकोत्तर पढ़ाई से संबंधित नीट-पीजी की परीक्षा स्थगित किए जाने के बाद शनिवार को सरकार पर प्रहार किया और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं उनके इर्द-गिर्द के लोगों की अक्षमता के कारण ऐसा कोई दिन नहीं बीतता जब कोई परीक्षा रद्द या स्थगित नहीं होती हो। नीट-यूजी परीक्षा से जुड़े विवाद के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि नीट-पीजी परीक्षा स्थगित कर दी गई है और नयी तारीख जल्द घोषित की जाएगी।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘नॉन-बायोलिजिकल प्रधानमंत्री और उनके आसपास के लोगों की पूर्ण अक्षमता के कारण परीक्षा रद्द होने की खबर के बिना कोई दिन पूरा नहीं होता। स्थगित की जाने वाली नवीनतम परीक्षा नीट-पीजी है, जो कल आयोजित होने वाली थी।’’

नीट का मुद्दा व्यक्तिगत रूप से संसद में उठाऊंगा : राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-स्नातक में कथित अनियमितताओं से जुड़े विवाद के बीच कहा है कि वह संसद के आगामी सत्र में इस विषय को व्यक्तिगत रूप से उठाएंगे। उन्होंने नीट परीक्षा के कुछ अभ्यार्थियों के साथ बातचीत से संबंधित वीडियो में यह टिप्पणी की। इन अभ्यर्थियों ने बृहस्पतिवार को राहुल गांधी से मुलाकात की थी।

राहुल गांधी ने अभ्यर्थियों से मुलाकात के वीडियो के साथ 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "नीट देने वाले हज़ारों छात्र अपने परिवारों के साथ भयंकर गर्मी में सड़क पर हैं और नरेन्द्र मोदी चुप-चाप तमाशा देख रहे हैं। उन्हें भरोसा दिलाता हूं कि इस संघर्ष में सड़क से लेकर संसद तक 'इंडिया' आपके साथ है।"

उन्होंने वीडियो में कहा, "अगर सरकार आपकी (छात्र) रक्षा नहीं कर सकती, तो विपक्ष आपकी रक्षा करेगा। मैं व्यक्तिगत रूप से यह मुद्दा संसद में उठाऊंगा और सरकार पर पूरा दबाव डालेंगे।" कांग्रेस ने नीट के मुद्दे को लेकर शुक्रवार को सभी राज्य मुख्यालय में प्रदर्शन भी किया।