DA Image
8 अप्रैल, 2021|10:15|IST

अगली स्टोरी

जुकाम की दवा, बारिश और छाता: पीएम मोदी ने समझाया क्यों वैक्सीन के बावजूद सावधानी जरूरी

example of cold medicine rain and umbrella pm narendra modi explained why caution is necessary for c

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्रियों केस साथ बैठक में पीएम मोदी ने 'दवाई भी और कड़ाई भी' पर जोर दिया। पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन लेने के पहले और बाद हमें सावधानी बरतनी पड़ेगी। मुख्यमंत्री से बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने जुकाम और बारिश का भी उदाहरण दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि अगर आप जुकाम की दवा ले ली है और अगर बाहर बारिश आ गई और आप कहें कि छाते का उपयोग नहीं करूंगा, ये नहीं चलेगा। आपको अगर जुकाम हुआ है, दवाई ली है, ठीक हुए हैं तो भी अगर बारिश आ रही है तो छाता रखना ही पड़ेगा। रेन कोट पहनना ही पड़ेगा। वैसे ही यह कोरोना एक ऐसी बीमारी है जिसके लिए हर प्रोटोकॉल फॉलों करना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि जैसे हमने पिछली बार कोरोना को नियंत्रित किया था वैसे ही इस बार भी हम कर लेंगे, मेरा पक्का विश्वास है।

कंटेनमेंट जोन के जरिए नियंत्रित करने की सलाह
मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद एक तरफ लोगों से लापरवाही नहीं बरतने की अपील की तो राज्य सरकारों को टेस्टिंग बढ़ाने और कंटेनमेंट जोन के जरिए कोरोना को नियंत्रित करने की सलाह दी। पीएम मोदी ने यह भी ऐलान किया है कि 11 से 14 अप्रैल के बीच देश में टीका उत्सव मनाया जाएगा। उन्होंने इस दौरान राज्यों से 45 साल से अधिक उम्र के अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवाने को कहा है। पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ मुकाबले में नाइट कर्फ्यू के फायदे बता यह भी साफ कर दिया है कि देश में संपूर्ण लॉकडाउन नहीं लगने जा रहा है।

हमारे पास पहले की अपेक्षा में बेहतर अनुभव है: पीएम
पीएम मोदी ने कहा, ''इन तमाम चुनौतियों के बावजूद, हमारे पास पहले की अपेक्षा बेहतर अनुभव है, संसाधन हैं, और वैक्सीन भी है। जनभागीदारी के साथ-साथ हमारे परिश्रमी डॉक्टर्स और हेल्थ-केयर स्टाफ ने स्थिति को संभालने में बहुत मदद की है और आज भी कर रहे हैं। टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट और कोविड अप्रोप्रिएट बिहेवियर और कोविड मैनेजमेंट, इन्हीं चीजों पर हमें बल देना है।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:example of cold medicine rain and umbrella PM Narendra Modi explained why caution is necessary for Covid-19