ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशRSS के कार्यक्रम में हिस्सा लेने आज नागपुर पहुंचेंगे प्रणब मुखर्जी, कांग्रेस में मचा घमासान

RSS के कार्यक्रम में हिस्सा लेने आज नागपुर पहुंचेंगे प्रणब मुखर्जी, कांग्रेस में मचा घमासान

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम में हिस्सा लेने आज नागपुर जाएंगे। प्रणब, गुरुवार को संघ मुख्यालय में होने वाले मुख्य कार्यक्रम में सरसंघचालक मोहन भागवत के साथ मंच...

RSS के कार्यक्रम में हिस्सा लेने आज नागपुर पहुंचेंगे प्रणब मुखर्जी, कांग्रेस में मचा घमासान
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तानWed, 06 Jun 2018 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम में हिस्सा लेने आज नागपुर जाएंगे। प्रणब, गुरुवार को संघ मुख्यालय में होने वाले मुख्य कार्यक्रम में सरसंघचालक मोहन भागवत के साथ मंच साझा करेंगे। स्वयंसेवकों के लिए आयोजित संघ शिक्षा वर्ग के दीक्षांत समारोह में प्रणब को बतौर मुख्य अतिथि बुलाया है। राष्ट्रपति ने जब से आएरएसएस के कार्यक्रम में बुलावे का न्यौता सवीकार किया है तब से ही पार्टी में घमासान मचा हुआ है। 

कांग्रेस नेता प्रणब मुखर्जी का आरएसएस के कार्यक्रम में जाने का विरोध कर रहे हैं। इस सिलसिले में असम के कांग्रेस प्रमुख रिपुन बोरा ने राष्ट्रपति को लेटर भी लिखा है। इस लेटर में उन्होंने प्रणब को आरएसएस के कार्यक्रम में ना जाने की तीन वजह बताई हैं। रिपुने पत्र में लिखा कि प्रणब अपने आरएसएस के कार्यक्रम में जाने से पहले एक बार फिर सोचें। राष्ट्रपति उस संस्था के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं जिस संस्था ने आज तक राष्ट्रीय झंडे तक का आदर नहीं किया। 

 

राफेल विमान सौदे का ऑडिट करेगा कैग, ज्यादा कीमत देने का है आरोप

उन्होंने लिखा, आरएसएस का आइडिया वन नेशन वन रिलीजन सिर्फ एक दिखावा है। देश में बढ़ती सामाजिक और धार्मिक असहिष्णुता की वजह सिर्फ आरएसएस और उसका एजेंडा है। रिपुन ने आग लिखा कांग्रेस पार्टी में आपके द्वारा निभाई गई भूमिका एक मजबूत पिलर की तरह है। पार्टी हमेशा आपकी इस भूमिका को याद रखेगा। आप हमेशा कांग्रेस की धर्मनिरपेक्षता की विचारधारा के लिए संघर्ष करते रहे ऐसे में विचारधारा के बिल्कुल ही विपरीत विचार रखने वाले संगठन के कार्यक्रम में शामिल होने का आपका निर्णय चौंकाने वाला है। बता दें कि कांग्रेस के करीब 30 से ज्यादा नेताओं ने प्रणब मुखर्जी से इस कार्यक्रम में ना जाने की अपील की है। 

PAK के खिलाफ इस इंग्लिश बल्लेबाज ने बैट पर लिखी गाली, जानिए क्यों
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें