DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › तमिलनाडु के गवर्नर होंगे रविशंकर प्रसाद? जानें- क्या है वायरल खबर का सच
देश

तमिलनाडु के गवर्नर होंगे रविशंकर प्रसाद? जानें- क्या है वायरल खबर का सच

लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीPublished By: Sudhir Jha
Sun, 11 Jul 2021 11:22 PM
तमिलनाडु के गवर्नर होंगे रविशंकर प्रसाद? जानें- क्या है वायरल खबर का सच

हाल ही में मोदी सरकार की कैबिनेट से हटाए गए रविशंकर प्रसाद तमिलनाडु के राज्यपाल बनाए गए हैं? या बनाए जा सकते हैं? सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में यह सवाल लोग पूछ रहे हैं। तमिलनाडु के कुछ चैनलों और न्यूज वेबसाइटों पर इस तरह की खबरें चल रही हैं जिसके बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। हालांकि, पार्टी या खुद रविशंकर प्रसाद की ओर से अभी तक इस पर कुछ नहीं कहा गया है। वहीं, सूत्रों की मानें तो पूर्व आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद और पूर्व सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को संगठन में बड़ा पद देते हुए उन्हें चुनावी राज्यों में ड्यूटी दी जाएगी।

हाल ही में हुए कैबिनेट विस्तार से ठीक पहले उस समय लोग हैरान रह गए जब रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर के इस्तीफे की खबर आई। कैबिनेट के दो अहम मंत्रियों के इस्तीफे से राजनीतिक जानकार भी हैरान रह गए। हालांकि, तब से ही कहा जा रहा है कि पार्टी ने संगठन की मजबूती के लिए इन्हें मंत्रालयों की जिम्मेदारी से मुक्त कराया है। इस बीच शनिवार से ही रविशंकर प्रसाद को राज्यपाल बनाए जाने की अटकलें लगने लगी हैं। तेलगु बुलेटिन सहित कुछ न्यूज वेबसाइटों ने खबर दी है कि उनकी नियुक्ति पर मुहर लग चुकी है, बस ऐलान बाकी है। ट्विटर पर भी बड़ी संख्या में लोग ट्वीट कर रहे हैं। हालांकि, कहीं से इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

पार्टी में मिलेगा पद: सूत्र
इस बीच न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर को संगठन में अहम जिम्मेदारी दे सकती है। बीजेपी इन्हें राष्ट्रीय महासचिव या उपाध्यक्ष का पद दे सकती है। इसके अलावा इन्हें चुनावी राज्यों में ड्यूटी दी जा सकती है। सूत्रों ने बताया कि खुद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जल्द इसकी घोषणा कर सकते हैं। नड्डा ने रविवार को पार्टी मुख्याल में राष्ट्रीय सचिवों की बैठक बुलाई थी। सूत्रों के मुताबिक, इसमें आगामी चुनावों को लेकर रणनीति बनाई गई है। 

संबंधित खबरें