ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशIAS अधिकारी रहे शाह फैसल की पार्टी नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव, लोगों से की वोट देने की अपील

IAS अधिकारी रहे शाह फैसल की पार्टी नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव, लोगों से की वोट देने की अपील

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने शनिवार को कहा कि हाल ही में गठित उनकी 'जम्मू एंड कश्मीर पीपल्स मूवमेंट' (जेकेपीएम) पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। लेकिन उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या...

IAS अधिकारी रहे शाह फैसल की पार्टी नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव, लोगों से की वोट देने की अपील
एजेंसी,श्रीनगरSat, 23 Mar 2019 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने शनिवार को कहा कि हाल ही में गठित उनकी 'जम्मू एंड कश्मीर पीपल्स मूवमेंट' (जेकेपीएम) पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। लेकिन उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में ''सही उम्मीदवारों'' को वोट देने की अपील की। फैसल ने यहां पत्रकारों से कहा, ''हमने पिछले कुछ दिनों में अपनी पार्टी के कोर ग्रुप की कई बैठकें की और हमने तय किया कि हम इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।"

पूर्व आईएएस अधिकारी ने कहा कि चुनाव नहीं लड़ने का मुख्य कारण जनसम्पर्क कार्यक्रमों पर अधिक ध्यान केन्द्रित करना है। उन्होंने कहा, ''सर्वसम्मत विचार यह था कि हम अब भी शुरुआती चरण में हैं और हमें जनसम्पर्क कार्यक्रम पर भी ध्यान देना चाहिए। यह उन तत्वों को भी जवाब है, जो आरोप लगा रहे थे कि मौजूदा चुनाव में वोटों का बंटवारा करने के लिए हम केंद्र की कठपुतली हैं।" उन्होंने कहा कि उचित समय आने पर बताया जाएगा कि जेकेपीएम कार्यकर्ता किस पार्टी या उम्मीदवार का समर्थन करेंगे।

कांग्रेस-BJP की एक और लिस्ट; पुरी से पात्रा,फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर

फैसल ने हालांकि कहा कि लोगों को बढ़-चढ़कर लोकतंत्र की इस प्रक्रिया में हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने कहा, ''बहिष्कार हो या नहीं हो, चुनाव होंगे और संसद के लिए लोग चुने जाएंगे। इसलिए लोगों को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हिस्सा लेना चाहिए ताकि सही उम्मीदवार चुना जाए।" भारतीय संविधान की धारा 370 और 35ए को लेकर उनकी पार्टी के रुख पर उन्होंने कहा कि वे इन प्रावधानों के संरक्षण के लिए खड़े हैं, जो जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देता है।

देश-दुनिया की हर खबर को पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप और रहें अपडेट। आम चुनाव से जुड़ी हर ख़बर के लिए क्लिक करें लोकसभा चुनाव 2019

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें