DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  राजीव गांधी हत्या केस की जांच करने वाले पूर्व सीबीआई ऑफिसर का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

देशराजीव गांधी हत्या केस की जांच करने वाले पूर्व सीबीआई ऑफिसर का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

पीटीआई,चेन्नईPublished By: Priyanka
Wed, 12 May 2021 02:22 PM
राजीव गांधी हत्या केस की जांच करने वाले पूर्व सीबीआई ऑफिसर का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के मामले में मुख्य जांच अधिकारी रहे पूर्व सीबीआई अधिकारी के. रागोथमन का बुधवार को निधन हो गया। वह 76 साल के थे। वह कोरोना संक्रमित थे। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें पिछले हफ्ते चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। अस्पताल के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

रागोथमन सीबीआई के उस विशेष जांच दल के अधिकारी थे, जिसने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के मामले में जांच की थी। श्रीपेरुंबदूर के पास 21 मई 1991 को एक चुनावी रैली में लिट्टे की एक महिला सदस्य के आत्मघाती हमले में राजीव गांधी की मृत्यु हो गई थी। 

रागोथमन ने गांधी की हत्या की घटना सहित कई विषय पर किताबें भी लिखी हैं। उन्होंने 'ह्यूमन बॉम्ब' नाम की डॉक्यूमेंट्री भी बनाई थी। रागोथमन के दामाद डॉक्टर शानमगावेल ने बताया कि उनके पार्थिव शरीर को अब उनके गृहक्षेत्र उलुंदुरपेट ले जाया जाएगा। 

रागोथमन ने करीब 10 साल तक राजीव गांधी की हत्या के मामले की जांच से जुड़े रहे थे। इस केस में मुरुगन, संथन, पेरारिवलन, जयकुमार, रविचंद्रन, रॉबर्ट पायस और नलिनी को दोषी पाया गया था और मौत की सजा मिली थी। हालांकि, बाद में सभी सातों दोषियों की मौत की सजा को उम्रकैद में बदल दिया गया था। 

संबंधित खबरें