EVMs were stop working on where minority votes says kapil sibbal - जहां अल्पसंख्यक वोट हैं वहीं खराब होती हैं ईवीएम : सिब्बल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जहां अल्पसंख्यक वोट हैं वहीं खराब होती हैं ईवीएम : सिब्बल

लोकसभा चुनाव के दौरान विपक्ष एक बार फिर ईवीएम को मुद्दा बना रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया कि जहां दलित-अल्पसंख्यक वोट हैं वहीं, ईवीएम में खराबी आती है। 

एक समाचार एजेंसी को दिए साक्षात्कार में सिब्बल ने कहा कि पहले तीन चरणों में भाजपा को बहुत नुकसान हुआ है। वैसे हार-जीत का निर्णय तो 23 मई को होगा। सवाल यह है कि जहां भी मशीन खराब होती हैं वहां वोट भाजपा को ही क्यों जाता है। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले ही एक ही जगह 300 मशीनों के खराब होने की बात सामने आई थी।

मेरा यह कहना है कि चुनाव में मतदाता को यह चिंता नहीं होनी चाहिए कि उसने जिसे वोट दिया है, उसे वोट नहीं मिल रहा है। यह मशीन भी वहीं खराब होती हैं जहां दलित वोट और अल्पसंख्यक वोट होता है। अगर दो-तीन घन्टे मशीन खराब रहेगी तो वोट नहीं पड़ेगा क्योंकि लोग घर वापस चले जाएंगे। 

चुनाव आयोग द्वारा ईवीएम से जुड़ी शिकायतों को दूर करने के लिए उठाए गए कदम पर सिब्बल ने कहा कि आयोग के कदम से हम खुश नहीं हैं। हमारी मुख्य मांग है कि 50 फीसदी वीवीपीएटी पर्चियों का मिलान किया जाए। ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों को दूर किया जाए, ताकि चुनाव प्रक्रिया में लोगों का विश्वास बना रहे। 

मतदाताओं को वोटिंग के दिन मिलना चाहिए वैतनिक अवकाश: चुनाव अधिकारी

दिग्विजय ने खुद को बताया कन्हैया का समर्थक, कहा- RJD ने बड़ी गलती की

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:EVMs were stop working on where minority votes says kapil sibbal