ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसिक्किमः PM मोदी बोले- 67 साल में बने 65 एयरपोर्ट, हमने चार साल में 35 बनाए

सिक्किमः PM मोदी बोले- 67 साल में बने 65 एयरपोर्ट, हमने चार साल में 35 बनाए

विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना की शुरुआत करने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिक्किम को बड़ा तोहफा दिया है। यहां पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्य के पहले हवाई अड्डे का उद्घाटन...

पीएम मोदी ने सिक्किम के पहले हवाई अड्डे का किया उद्घाटन(फोटो एएनआई)
1/ 3पीएम मोदी ने सिक्किम के पहले हवाई अड्डे का किया उद्घाटन(फोटो एएनआई)
पीएम मोदी ने सिक्किम के पहले हवाई अड्डे का किया उद्घाटन(फोटो एएनआई)
2/ 3पीएम मोदी ने सिक्किम के पहले हवाई अड्डे का किया उद्घाटन(फोटो एएनआई)
Pakyong airport.(Picture courtesy: PMO India/Twitter) P
3/ 3Pakyong airport.(Picture courtesy: PMO India/Twitter) P
एजेंसी,गंगटोकMon, 24 Sep 2018 01:17 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना की शुरुआत करने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिक्किम को बड़ा तोहफा दिया है। यहां पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्य के पहले हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु भी मौजूद रहे।

उद्घाघटन समारोह में पीएम ने कहा कि हमारी सरकार में कई जगहों पर हवाई जहाज पहली बार पहुंचे हैं। रेल कनेक्टिविटी पहली बार पहुंची है। कई जगह बिजली पहली बार पहुंची है। चौड़े नेशनल हाईवे बन रहे हैं। गांव की सड़कें बन रही हैं। नदियों पर बड़े-बड़े पुल बन रहे हैं। डिजिटल इंडिया का विस्तार हो रहा है।

उन्होंने कहा कि आज देश में 100 एयरपोर्ट चालू हो गए हैं, इसमें से 35 एयरपोर्ट बीते 4 वर्षों में जुड़े हैं। आजादी के बाद से साल 2014 तक यानि 67 साल के बाद भी देश में 65 एयरपोर्ट थे। यानि 1 वर्ष में औसतन 1 हवाई अड्डा बनाया गया, बीते 4 वर्षों में औसतन 1 साल में 9 एयरपोर्ट तैयार हुए हैं। 70 सालों में 400 विमान और पिछले एक साल में विमानन कंपनियों ने 1000 नए विमानों का आर्डर दिया है। यह मेरे उस सपने को सच करेगा जिसमें हवाई चप्पल पहनने वाला सामान्य इंसान हवाई यात्रा कर सकेगा।

पीएम मोदी सिक्किम में पहले हवाई अड्डे के उद्घाटन के लिए रविवार शाम ही गंगटोक पहुंच गए थे। प्रधानमंत्री एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के लिए सड़क के रास्ते ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। रविवार को सेना के लिबिंग हेलीपैड पर राज्यपाल गंगा प्रसाद और मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने उनका स्वागत किया था।

पड़ोसी राज्यों में पराली जलने से दिल्ली पर फिर प्रदूषण का खतरा

मॉब लिंचिंगः गुजरात-तमिलनाडु में चोरों पर टूटा भीड़ का कहर, 2 की हत्या

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें