DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पांच घंटे बाद ईडी ऑफिस से निकले रॉबर्ट वाड्रा, आज फिर होगी पूछताछ

Robert Vadra leaves from the Enforcement Directorate office in New Delhi after five hours on Februar

1 / 2Robert Vadra leaves from the Enforcement Directorate office in New Delhi after five hours on February 6.(ANI Photo/ Twitter)

This is the first time Robert Vadra is appearing before any probe central agency in connection with

2 / 2This is the first time Robert Vadra is appearing before any probe central agency in connection with allegations of dubious financial dealing(Burhaan Kinu/HT)

PreviousNext

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ब्रदर इन लॉ राबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित तौर पर विदेश में अवैध संपत्तियों को लेकर मनीलांड्रिंग केस में बुधवार को पांच घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की। कोर्ट की तरफ से वाड्रा को केन्द्रीय जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए दिए गए निर्देश के बाद यह पूछताछ की गई है।

गुरुवार को वाड्रा से एक बार फिर सुबह साढ़े दस बजे पूछताछ की जाएगी।

रॉबर्ट वाड्रा की पत्नी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) उनके साथ सफेद टोयोटा लैंड क्रूजर में आई और उन्हें जामनगर हाउस स्थित ईडी ऑफिस के बाहर उन्हें उतारकर वापस चली गई। लोकसभा चुनाव से पहले इस कदम को कांग्रेस और अन्य विपक्षियों के खिलाफ लोकसभा चुनाव से पहले इसे एक राजनीतिक संदेश माना जा रहा है।

उसके फौरन बाद प्रियंका गांधी ने फौरन ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के उत्तर प्रदेश पूर्व के महासचिव का पदभार संभाल लिया। दो हफ्ते पहले ही 23 जनवरी को पार्टी में औपचारिक रूप से शामिल होने का ऐलान किया गया था। 

ये भी पढ़ें: वाड्रा को ED समन पर बोले कांग्रेस नेता- कल को PM मोदी भी हो सकते हैं

लंदन से वापस लौटी प्रियंका ने रॉबर्ट वाड्रा के पक्ष में अपना समर्थन दिखाते हुए कहा- “वह मेरे पति हैं, वह मेरा परिवार है... मैं अपने परिवार का समर्थन करती हूं।”

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) मुख्यालय में जब प्रियंका से संवाददाताओं ने यह पूछा कि ईडी ऑफिस में अपने पति को साथ जाकर छोड़ने का क्या उनका कोई संदेश भेजना था। उनसे पूछा गया कि क्या ये राजनीतिक प्रतिशोध है, इसके जवाब में प्रियंका ने कहा- सभी जानते हैं कि ऐसा किसलिए किया जा रहा है।

प्रियंका की राजनीति में औपचारिक एंट्री पर वाड्रा ने उनके लिए एक भावुक संदेश भेजा था। वाड्रा ने फेसबुक पोस्ट में लिखा था- “बधाई पी... जीवन के हर फेज में हमेशा आपके साथ। अपना बेहतर दो।”

ऐसा पहली बार है जब सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को वित्तीय अनियमितताओं को लेकर कथित आपराधिक आरोपों में जांच एजेंसी के सामने पूछताछ के लिए पेश होना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: प्रियंका बोलीं- वाड्रा मेरे पति और मेरा परिवार, मैं उनके साथ हूं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Enforcement Directorate questioned Robert Vadra for 4 hours sets off Congress-BJP row