ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में हिज्बुल के दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में हिज्बुल के दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार (4 जुलाई) को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए, जबकि सेना का एक जवान घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक...

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में हिज्बुल के दो आतंकी ढेर
लाइव हिन्दुस्तान,श्रीनगरSun, 05 Jul 2020 02:33 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार (4 जुलाई) को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए, जबकि सेना का एक जवान घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के आरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया।

अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों को समर्पण करने का मौका दिया गया और स्थानीय बुजुर्गों के माध्यम से बार-बार उनसे अपील की गई। हालांकि सुरक्षाकर्मी जब इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तो आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि उनके शव मुठभेड़ स्थल पर मिले हैं।

अधिकारी के अनुसार मारा गया एक आतंकवादी विदेशी था और उसकी पहचान अली भाई उर्फ हैदर के रूप में हुई है तथा दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है। वे प्रतिबंधित हिज्बुल मुजाहिदीन संगठन से जुड़े थे। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान सेना का एक जवान घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद समेत अन्य सामग्री जब्त की गयी है और इसे आगे जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है।

ये भी पढ़ें: पाक भी छोड़ेगा चीन का साथ? ड्रैगन के साथ लपेटे जाने का है डर

राजौरी में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में दूरदराज के एक गांव में शनिवार को आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया और वहां से हथियार एवं गोला बारुद का जखीरा बरामद किया गया। अधिकारियों ने बताया कि थाना मंडी इलाके के दरदासन गांव में पुलिस तथा राष्ट्रीय राइफल्स के संयुक्त तलाश अभियान के दौरान आतंकवादी ठिकाने का खुलासा हुआ।

उन्होंने बताया कि आतंकवादी ठिकाने से दो चीनी पिस्तौल के साथ दो मैगजीन, 11 राइफल ग्रेनेड के साथ एक अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (यूबीजीएल), 920 कारतूस के साथ एके असॉल्ट राइफल की 14 मैगजीन और एक चीनी हथगोला बरामद किया गया।अधिकारियों ने बताया कि आईईडी बनाने में इस्तेमाल होने वाली बैटरियों और तारों समेत अन्य वस्तुएं भी बड़ी मात्रा में बरामद की गई। उन्होंने बताया कि बहरहाल इस संबंध में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

(इनपुट एजेंसी से भी)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें