ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू-कश्मीर: त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर: त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में मिली विशेष जानकारी के बाद सुरक्षा बलों...

जम्मू-कश्मीर: त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरSun, 12 Jan 2020 09:51 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में मिली विशेष जानकारी के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिणी कश्मीर में त्राल के गुलशनपोरा क्षेत्र में घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल जब तलाश अभियान चला रहे थे तभी आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया कि दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है और आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है।

वहीं पाकिस्तान की शह पर कश्मीर में सुरक्षा बलों पर बड़े हमले की साजिश रची जा रही है। खुफिया एजेंसियों के अलर्ट में कहा गया है कि आतंकी गुट सुरक्षा बलों पर बड़े हमले की योजना बना रहे हैं। नए आतंकी गुटों की चुनौती भी खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में सामने आई है। मार्च-अप्रैल तक आतंकियों की हरकत अचानक बढ़ने की आशंका जताई गई है। आतंकी गुटों की रणनीति के मद्देनजर सुरक्षा बलों ने अपने आतंकरोधी ऑपरेशन की व्यूह रचना तैयार की है।

सूत्रों ने कहा कि सीमापार से आतंक का खतरा कम नहीं हुआ है। घाटी में भी आतंकियों की मौजूदगी बनी हुई है। खुफिया सूचनाओं के मुताबिक आतंकी गुट मौसम बदलने का इंतजार कर रहे हैं। सुरक्षा बल उनके लिए पहला निशाना हैं। कश्मीर में अनुच्छेद-370 के प्रावधान समाप्त होने के बाद से सुरक्षा बलों की चौकसी की वजह से आतंकी गुटों का कोई मंसूबा अब तक कामयाब नहीं हुआ है।  सुरक्षा बलों को  आगाह किया गया है क्योंकि पाक आतंकी हमलों को लेकर रणनीति बना रहा है।

अफगानी आतंकियों का मूवमेंट चुनौती : सूत्रों ने कहा कि अफगानिस्तान से आए अफगानी आतंकियों का मूवमेंट भी बड़ी चुनौती बना है। फिलहाल कोई भी अफगानी आतंकी सीमा के भीतर आया हो ऐसी सूचना नहीं है। लेकिन सीमा पर उनकी गतिविधि लगातार देखी जा रही है। पाकिस्तान आईएसआई की पूरी योजना है कि अफगानी आतंकियों को कश्मीर की ओर धकेला जाए। उनको पाक सेना का पूरा समर्थन मिल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें