ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशएलन मस्क ने टाला भारत का दौरा, मोदी सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस; बताया- क्यों नहीं आए टेस्ला के मालिक

एलन मस्क ने टाला भारत का दौरा, मोदी सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस; बताया- क्यों नहीं आए टेस्ला के मालिक

एलन मस्क का भारत दौरा स्थगित होने को लेकर कांग्रेस ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। मस्क अप्रैल के चौथे सप्ताह में भारत की यात्रा पर आने वाले थे।

एलन मस्क ने टाला भारत का दौरा, मोदी सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस; बताया- क्यों नहीं आए टेस्ला के मालिक
Himanshu Tiwariएजेंसियां,नई दिल्लीSat, 20 Apr 2024 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने 'टेस्ला' के प्रमुख एलन मस्क का भारत दौरा स्थगित होने को लेकर नरेन्द्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कटाक्ष करते हुए और लोकसभा चुनाव का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए दावा किया कि इस अमेरिकी अरबपति ने भी दीवार पर लिखी इबारत पढ़ ली है। टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि उनकी भारत यात्रा कंपनी संबंधी भारी दायित्वों के कारण टाल दी गई है। मस्क अप्रैल के चौथे सप्ताह में भारत की यात्रा पर आने वाले थे।

कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, "यह अजीब था कि एलन मस्क एक निवर्तमान प्रधानमंत्री (नरेन्द्र मोदी) से मिलने के लिए भारत आ रहे थे। उन्होंने भी अब दीवार पर लिखी इबारत पढ़ ली है और अपनी यात्रा स्थगित करने का फैसला किया है।" उन्होंने कहा, "भारत के प्रधानमंत्री जल्द ही उनका स्वागत करेंगे और भारत सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को और भी अधिक आक्रामक तरीके से बढ़ावा देगी। मैं स्वयं इस वाहन का उपयोग करता हूं।"

भारत आने वाले थे मस्क
इसी महीने मस्क ने अपनी प्रस्तावित भारत यात्रा की पुष्टि करते हुए कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए उत्सुक हैं। पिछले साल जून में मस्क ने मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात की थी। उद्योगपति ने कहा था कि उन्होंने 2024 में भारत का दौरा करने की योजना बनाई है, साथ ही विश्वास जताया कि टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी। उनकी प्रस्तावित यात्रा से उम्मीदें बढ़ गई थीं कि वह इलेक्ट्रिक कार विनिर्माता टेस्ला के भारत में कारोबार स्थापित करने की घोषणा करेंगे।