election commission wants written reply from deputy chairman of niti aayog on violation of code of conduct - आचार संहिता उल्लंघन मामला: नीति आयोग के उपाध्यक्ष पर गिरी EC की गाज, 2 अप्रैल तक देना होगा जवाब DA Image
18 नबम्बर, 2019|1:52|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आचार संहिता उल्लंघन मामला: नीति आयोग के उपाध्यक्ष पर गिरी EC की गाज, 2 अप्रैल तक देना होगा जवाब

चुनाव आयोग ने कांग्रेस द्वारा घोषित 'न्याय योजना' पर नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार की प्रतिक्रिया से आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर उन्हें जवाब देने के लिये दो अप्रैल तक का समय दिया है। न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक आयोग के सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि कुमार को दो अप्रैल तक जवाब देने के लिये अतिरिक्त समय दिया है। उल्लेखनीय है कि इस मामले में आयोग ने उनसे बृहस्पतिवार तक जवाब मांगा था।

लोकसभा चुनाव 2019: तेलंगाना रैली में पीएम का KCR पर हमला, बोले- जरूर ज्योतिष ने कहा होगा...

उपचुनाव आयुक्त संदीप सक्सेना ने बृहस्पतिवार को बताया था कि निर्धारित समय में जवाब नहीं दे पाने के कारण कुमार ने आयोग से अपना पक्ष रखने के लिये पांच अप्रैल तक का समय मांगा था। उन्होंने विदेश में होने के कारण जवाब देने में असमर्थता जाहिर की थी। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस द्वारा घोषित न्याय योजना के अंतर्गत निर्धन आय वर्ग के लोगों को 72 हजार रूपये सालाना सहायता राशि देने की चुनावी घोषणा को कुमार ने अर्थव्यवस्था के लिये नुकसानदायक बताते हुये इसे अव्यवहारिक भी बताया था। उनकी प्रतिक्रिया को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुये विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की थी।

आज भी बिजली व सड़क से वंचित है नोएडा का दलेलपुर गांव, ग्रामीणों पर 'आधार' तक नहीं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:election commission wants written reply from deputy chairman of niti aayog on violation of code of conduct