DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी के 'रोड शो' पर EC ने गुजरात चुनाव अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को अहमदाबाद में हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'रोड शो पर गुजरात के मुख्य चुनाव आधिकारी (सीईओ) से एक रिपोर्ट मांगी है। दरअसल, कांग्रेस ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होने का आरोप लगाया है। मंगलवार को संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान पर पत्रकारों से बात करते हुए वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा ने कहा कि इस संबंध में गुजरात के सीईओ से एक रिपोर्ट मांगी गयी है।

सूत्रों ने बाद में बताया कि गुजरात के निर्वाचन अधिकारियों ने कहा है कि प्रथम दृष्टया प्रधानमंत्री ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया है। हालांकि, इस संबंध में चुनाव आयोग से आधिकारिक तौर पर कोई बयान सामने नहीं आया है। सोमवार को भाजपा प्रमुख अमित शाह द्वारा पश्चिम बंगाल में की गयी कथित टिप्पणी 'मोदी जी की वायु सेना, के बारे में पूछे गये सवाल के जवाब में उप चुनाव आयुक्त चंद्र भूषण कुमार ने कहा, ''विस्तृत जानकारी जुटायी जाएगी, जो दो या तीन दिन में आ जायेगी।"

कांग्रेस ने मोदी के 'रोड शो' को बताया 'आचार संहिता का उल्लंघन', 72 घंटे की पाबंदी लगाने की मांग

इससे पहले कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मतदान करने के बाद 'रोड शो निकाला और राजनीतिक बयान दिया जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। विपक्षी पार्टी ने इस संबंध में चुनाव आयोग से मांग की कि प्रधानमंत्री के प्रचार अभियान पर 2-3 दिन की पाबंदी लगाई जाए। कांग्रेस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से उन पर 72 घंटे की पाबंदी लगाने की मांग की।

कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से कहा कि शाह ने पश्चिम बंगाल के कृष्णनगर में वोट मांगते हुए खुलकर बालाकोट एयर स्ट्राइक, पुलवामा हमला और सशस्त्र बलों के मुद्दे को उठाया। प्रतिनिधिमंडल में अभिषेक मनु सिंघवी, जयराम रमेश और के राजू शामिल थे। मोदी ने अहमदाबाद में मतदान करने के बाद मतदान केंद्र से कुछ दूर पैदल चलकर मीडियाकर्मियों से संक्षिप्त बातचीत की।

सिंघवी ने आयोग कार्यालय के बाहर संवाददाताओं से कहा, ''प्रधानमंत्री उच्च पद पर हैं। बड़ा पद, बड़ी जिम्मेदारी। हमने चुनाव आयोग को बताया कि जिम्मेदारी का ध्यान रखने के बजाय प्रधानमंत्री बार बार आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, ''हमारा अनुमान सही रहा क्योंकि आज मतदान के बाद प्रधानमंत्री ने लंबा रोडशो निकाला, भाषण दिये और मतदान के तत्काल बाद राजनीतिक बयान दिये।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Election Commission seeks report from Gujarat poll authorities on PM Narendra Modi roadshow