DA Image
25 फरवरी, 2020|1:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनाव आयोग ने Twitter से कहा- BJP कैंडिडेट कपिल मिश्रा का 'इंडिया-पाकिस्तान' वाला ट्वीट डिलीट कीजिए

kapil mishra

1 / 2Kapil Mishra

breaking news

2 / 2Breaking news

PreviousNext

दिल्ली विधानसभा चुनाव में विवादित ट्वीट करने वाले बीजेपी कैंडिडेट कपिल मिश्रा के भारत-पाकिस्तान मैच वाले ट्वीट अब डिलीट कर दिए जाएंगे। चुनाव आयोग ने ट्विटर से कपिल मिश्रा के 'हिन्दुस्तान-पाकिस्तान मैच' वाले ट्वीट को डिलीट करने को कहा है। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी है। दरअसल, बीजेपी कैंडिडेट कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में कहा था कि आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में दिल्ली की सड़कों पर 'हिंदुस्तान और पाकिस्तान' का मुकाबला होगा।

यह भी पढ़ें- कपिल मिश्रा के 'हिन्दुस्तान-पाकिस्तान मैच' वाले बयान पर मनीष सिसोदिया का पलटवार, कहा- जीतेगा तो भारत ही

दरअसल, इससे पहले दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने चुनाव आयोग से कपलि मिश्रा के ट्वीट को हटाने की प्रक्रिया शुरू करने की गुहार लगाई थी। अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके कपिल मिश्रा दिल्ली के मॉडल टाउन से भाजपा उम्मीदवार हैं।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया था, ' आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान होगा। 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा।' इसके बाद एक और ट्वीट में उन्होंने शाहीनबाग में नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर 'मिनी पाकिस्तान' का जिक्र किया था। 

एक अन्य ट्वीट में कपिल ने कहा था, 'पाकिस्तान की एंट्री शाहीन बाग में हो चुकी हैं और दिल्ली में छोटे छोटे पाकिस्तान बनाये जा रहे हैं। शाहीन बाग, चांद बाग, इंद्रलोक में देश का कानून नहीं माना जा रहा है और पाकिस्तानी दंगाइयों का दिल्ली की सड़कों पर कब्जा है।'

यह भी पढ़ें- दिल्ली चुनाव: कपिल मिश्रा का एक और विवादित बयान, शाहीन बाग के प्रदर्शन को बताया आतंकी मूवमेंट

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और बीजेपी के मौजूदा प्रत्याशी कपिल मिश्रा को केजरीवाल ने 2017 में मंत्री पद से हटा दिया था। बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Election Commission has asked Twitter directly to remove Kapil Mishra tweet