ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकांग्रेस की जबरा फैन से राहुल गांधी की मुलाकात, बुजुर्ग महिला ने सुनाया इंदिरा गांधी पर लिखा गाना

कांग्रेस की जबरा फैन से राहुल गांधी की मुलाकात, बुजुर्ग महिला ने सुनाया इंदिरा गांधी पर लिखा गाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, 'आज तेलंगाना में दोराला सरकार (सामंती सरकार) और प्रजाला सरकार (जनता की सरकार) के बीच लड़ाई है। आपके मुख्यमंत्री पूछ रहे हैं कि कांग्रेस ने क्या किया है।'

कांग्रेस की जबरा फैन से राहुल गांधी की मुलाकात, बुजुर्ग महिला ने सुनाया इंदिरा गांधी पर लिखा गाना
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,हैदराबादSun, 26 Nov 2023 06:42 PM
ऐप पर पढ़ें

तेलंगाना के संगारेड्डी में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की रैली के दौरान रविवार को दिल छू लेने वाला पल सामने आया। यहां एक बुजुर्ग महिला ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की याद में गाना गाया, जो उन्होंने कई सालों पहले लिखा था। राहुल गांधी यह देखकर बहुत खुश और भावुक नजर आए। उन्होंने बुजुर्ग महिला को अपनी दादी को समर्पित गीत गाने के लिए प्रोत्साहित भी किया। वीडियो में बुजुर्ग महिला के पास खड़ा एक शख्स इस गाने का मतलब हिंदी में समझाता है। वह कहता है कि जिसके पास जमीन नहीं थी और जिसके पास घर नहीं था, उसे इंदिरा गांधी ने ये सब सुविधा दी। मालूम हो कि विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल राज्य के दौरे पर हैं।

राहुल गांधी ने भारत राष्ट्र समिति (BRS) के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वह सबसे पुरानी पार्टी ने दक्षिणी राज्य के लिए क्या किया, इस पर सवाल उठाने से पहले लोगों को बताएं कि उन्होंने तेलंगाना के लिए क्या किया। राहुल ने आरोप लगाया कि केसीआर देश में सबसे भ्रष्ट सरकार चला रहे हैं और पैसा कमाने वाले सभी विभाग राव के परिवार के सदस्यों के पास हैं। उन्होंने कहा कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है, तो पार्टी की ओर से दी गई '6 गारंटी' को कैबिनेट की पहली बैठक में ही कानून का रूप देकर इसे लागू कर दिया जाएगा।

राहुल गांधी बोले- सवाल है कि केसीआर ने क्या किया? 
राहुल गांधी ने कहा, 'आज तेलंगाना में दोराला सरकार (सामंती सरकार) और प्रजाला सरकार (जनता की सरकार) के बीच लड़ाई है। आपके मुख्यमंत्री पूछ रहे हैं कि कांग्रेस ने क्या किया है। सवाल यह नहीं है कि कांग्रेस ने क्या किया है, सवाल यह है कि केसीआर ने क्या किया है।' उन्होंने कहा कि कांग्रेस का लक्ष्य तेलंगाना में बीआरएस को और बाद में राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा को हराना है। राहुल ने कहा कि हैदराबाद शहर, जहां से राव कथित तौर पर करोड़ों रुपये लूट रहे हैं, उसे कांग्रेस ने विकसित किया और इसे आईटी हब बनाया।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें