ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशईडी ने मेरे ऋण वापसी प्रयासों को रोका : माल्या

ईडी ने मेरे ऋण वापसी प्रयासों को रोका : माल्या

बड़े शराब व्यावसायी विजय माल्या की ओर से यहां विशेष अदालत में बताया गया कि प्रवर्त्तन निदेशालय (ईडी) ने उनके ऋण अदायगी के प्रयासों का ‘विरोध’ किया था। इस कारण से बैंकों के साथ उनका...

ईडी ने मेरे ऋण वापसी प्रयासों को रोका : माल्या
मुंबई, एजेंसीTue, 25 Sep 2018 12:43 AM
ऐप पर पढ़ें

बड़े शराब व्यावसायी विजय माल्या की ओर से यहां विशेष अदालत में बताया गया कि प्रवर्त्तन निदेशालय (ईडी) ने उनके ऋण अदायगी के प्रयासों का ‘विरोध’ किया था। इस कारण से बैंकों के साथ उनका निपटारा नहीं हो सका। वर्तमान में इंग्लैंड में रह रहे माल्या पर ईडी ने 9000 करोड़ रुपये के बैंक ऋणों की अदायगी न करने को लेकर मुकदमा कर रखा है। माल्या ने यहां अपने वकील के माध्यम से यहां के पीएमएलए अदालत के जज एम.एस. आजमी की अदालत में जवाब दिया है। ईडी ने इस कोर्ट से माल्या को ‘आर्थिक अपराध कानून’ के तहत भगोड़ा घोषित करने के लिए याचिका दे रखी है। 

अपने जवाब में माल्या ने कहा कि, पिछले दो-तीन वर्षों से ऋण मामले के निपटारे के लगातार प्रयासों के बावजूद, इस कदम का स्वागत करने और इसमें मदद करने के बजाये, ईडी ने हर कदम पर इन प्रयासों का विरोध किया था। जवाब में माल्या ने कहा है कि उनकी परिसंपत्तियों को जब्त करने का ईडी का आवेदन सार्वजनिक और राष्ट्रीय हित के विपरीत है। माल्या ने ईडी याचिका को एक भगोड़ा घोषित करने के आवेदन के तौर पर दायर किया बताया और कहा कि वह ब्रिटेन में अधिकारियों के साथ प्रत्यर्पण कार्यवाही में सहयोग कर रहा है और खुद को ब्रिटिश अदालतों के क्षेत्राधिकार और प्रक्रिया में प्रस्तुत कर चुका है। 

यशवंत सिन्हा को नई दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाना चाहती है AAP

माल्या ने कहा कि, इन परिस्थितियों में, यह तर्क देना गलत था कि वह भारत लौटने से इंकार कर रहा  हैऔर कहा कि कानून का अनुपालन करने वाले को आर्थिक अपराधी के रूप में प्रस्तुत नहीं किया जा सकता है। ब्रिटेन में प्रत्यर्पण कार्यवाही में बहस पूरी हो गई है और 10 दिसंबर को निर्णय आने की संभावना है। 

मस्जिद में नमाज इस्लाम का हिस्सा है या नहीं, SC में फैसला 28 को

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें