ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशफारुक अब्दुल्ला से ED ने की चार घंटे से अधिक पूछताछ, महबूबा मुफ्ती ने उठाए सवाल

फारुक अब्दुल्ला से ED ने की चार घंटे से अधिक पूछताछ, महबूबा मुफ्ती ने उठाए सवाल

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जम्मू कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन के एक मामले के सिलसिले में बुधवार को जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला से...

फारुक अब्दुल्ला से ED ने की चार घंटे से अधिक पूछताछ, महबूबा मुफ्ती ने उठाए सवाल
एजेंसी,नई दिल्ली चंडीगढ़Thu, 01 Aug 2019 04:00 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जम्मू कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन के एक मामले के सिलसिले में बुधवार को जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला से चार घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि जेकेसीए के पूर्व अध्यक्ष अब्दुल्ला केन्द्रीय एजेंसी के समक्ष उसके चंडीगढ़ स्थित जोनल कार्यालय में पेश हुए और उनका बयान धनशोधन रोकथाम कानून के तहत दर्ज किया गया।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और जांच के लिए तैयार हैं। उन्होंने ईडी द्वारा पूछताछ के बाद पीटीआई से फोन पर कहा, ''मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। मैं जांच के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा, ''मैंने अपना बयान आज दर्ज कराया। मामला विचाराधीन है और मुझे देश की न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।" ईडी ने सीबीआई की एक प्राथमिकी और आरोप पत्र को ध्यान में रखते हुए धनशोधन का मामला दर्ज किया था।

अब्दुल्ला और तीन अन्य के खिलाफ आरोपपत्र गत वर्ष जुलाई में दायर किया गया था। अरोपपत्र उस अनुदान से 43 करोड़ रुपये के कथित गबन के लिए दायर किया गया था जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा 2002..2011 के बीच जम्मू कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) को राज्य में खेल को बढ़ावा देने के लिए दिया गया था।

सीबीआई ने अब्दुल्ला के अलावा जेकेसीए के तत्कालीन जनरल सेक्रेटरी मोहम्मद सलीम खान, तत्कालीन कोषाध्यक्ष अहसन अहमद मिर्जा और जम्मू कश्मीर बैंक के अधिकारी बशीर अहमद मिसगर के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र और आपराधिक अमानत में खयानत के लिए रनबीर दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाया है। प्रवर्तन निदेशालय ने मामले को राज्य पुलिस से 2015 में जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ के आदेश पर अपने हाथ में लिया था।

फारूक से ईडी की पूछताछ पर महबूबा ने कहा : यह केंद्रीय एजेंसियों का निर्लज्जतापूर्ण दुरुपयोग है प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला से पूछताछ के मामले में बुधवार को उनकी धुर विरोधी पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती भी उनके समर्थन में आ गईं। मुफ्ती ने ट्वीट किया, ''जम्मू-कश्मीर क्रिकेट घोटाला पुराना मामला है जिसकी कुछ समय से जांच चल रही है। ऐसे समय में जब जम्मू-कश्मीर की मुख्यधारा की पार्टियां इसकी विशिष्ट पहचान के लिए एकजुट हुई हैं, फारूक साहब से पूछताछ संदेह और सवाल खड़े करती है।"

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल उन लोगों का उत्पीड़न करने और धमकी देने के लिए किया जा रहा है जो अलग विचार रखते हैं या उनकी बातें नहीं मानते। उन्होंने कहा कि यह निर्लज्जता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें