ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशहजारों की संख्या...जान लेने की नीयत, लाठी-पत्थरों से थे लैश; ED ने बताई बंगाल हमले की कहानी

हजारों की संख्या...जान लेने की नीयत, लाठी-पत्थरों से थे लैश; ED ने बताई बंगाल हमले की कहानी

पश्चिम बंगाल में अपने अधिकारियों पर हुए हमले के बाद ईडी ने बयान जारी किया है। इसके मुताबिक 800 से 1000 लोगों ने ईडी के अफसरों पर जान लेने की नीयत से हमला किया था। यह लाठी-पत्थरों से भी लैश थे।

हजारों की संख्या...जान लेने की नीयत, लाठी-पत्थरों से थे लैश; ED ने बताई बंगाल हमले की कहानी
Deepakवैभव तिवारी, हिन्दुस्तान टाइम्स,नई दिल्लीFri, 05 Jan 2024 10:18 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में अपने अधिकारियों पर हुए हमले के बाद ईडी ने बयान जारी किया है। इसके मुताबिक 800 से 1000 लोगों ने ईडी के अफसरों पर जान लेने की नीयत से हमला किया था। केंद्रीय एजेंसी के बयान में यह भी बताया गया है कि हमला करने वाली भीड़ के पास लाठी, पत्थर और ईंट जैसे हथियार थे। गौरतलब है कि ईडी की टीम पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना में छापेमारी के लिए गई थी। इसी दौरान टीम पर हमला हुआ था। हमले में तीन अधिकारियों को ज्यादा चोटें आई हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फोन और लैपटॉप भी छीना
केंद्रीय एजेंसी ने बताया है कि यह हमला उस वक्त हुआ अधिकारी टीएमसी नेता शाहजहां शेख के यहां पीडीएस स्कैम के मामले में छापा मारने पहुंचे थे। बयान के मुताबिक हमले के दौरान ईडी टीम से उनके फोन, लैपटॉप और कैश भी छीन लिए गए। इसके अलावा गाड़ियों में भी तोड़-फोड़ की गई थी। टीम शेख के तीन ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी। इस दौरान उनके साथ सीआरपीएफ जवान भी मौजूद थे। इसके बावजूद 800 से 1000 लोगों ने हमला कर दिया। 

दर्ज होगी एफआईआर
रिपोर्ट के मुताबिक ईडी इस मामले में एफआईआर दर्ज करेगी। वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने आज कहा कि सेंट्रल एजेंसी और सुरक्षा बलों ने गांववालों को उकसाया था। दूसरी तरफ इस घटना को लेकर भाजपा ने टीएमसी और ममता बनर्जी को जमकर निशाना साधा है। भाजपा ने कहा कि बंगाल सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है। भाजपा नेता अमित मालवीय ने एक्स पर लिखा कि बंगाल में लॉ एंड ऑर्डर खत्म हो चुका है। अब यह सरकार देश के लिए खतरा बन चुकी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें