DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के बाद जैकलीन फर्नांडिस का बयान दर्ज
देश

सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के बाद जैकलीन फर्नांडिस का बयान दर्ज

हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीPublished By: Surya Prakash
Mon, 30 Aug 2021 09:37 PM
सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के बाद जैकलीन फर्नांडिस का बयान दर्ज

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)  ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस का बयान दर्ज किया है। आधाकारिक सूत्रों ने बताया कि 200 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी और फिरौती के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े केस में दिल्ली में चार घंटे तक जैकलीन फर्नांडिस से पूछताछ करने के बाद प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत गवाह के रूप में उनका बयान दर्ज किया गया। 

ईडी ने पिछले सप्ताह सुकेश चंद्रशेखर के ठिकानों पर रेड मारने के बाद चेन्नई में समुद्र तट के करीब स्थित एक आलीशान बंगला, 82.5 लाख रुपये नकद, दो किलो सोना, 16 शानदार कारें और अन्य महंगे सामान जब्त किए थे।

सुकेश चंद्रशेखर निर्वाचन आयोग (EC) रिश्वत मामले  के साथ-साथ दिल्ली के एक कारोबारी से केस सेटल कराने के एवज में करोड़ों रुपये ऐंठने के आरोप  में जेल में बंद है। वर्ष 2017 में दिल्ली पुलिस ने सुकेश चंद्रशेखर को एआईएडीएमके के नेता टी टी वी दिनाकरण को उनके गुट को दो पत्तों वाला चुनाव चिह्न दिलाने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था। रोहिणी जेल में बंद सुकेश को इस साल 8 अगस्त को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कारोबारी से 50 करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार किया था। 

रोहिणी जेल में छापे के दौरान दिल्ली पुलिस को उसके बैरेक 2 मोबाइल फोन भी मिले थे। वह खुद को एक बड़ा सरकारी अधिकारी बताकर कारोबारी के खिलाफ शुरू हुई एक जांच को सेटल कराने की बात करके पैसा ऐंठ रहा था। बाद में मनी ट्रेल का पता लगाने के लिए मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा (EOW) को सौंप दी गई थी। EOW की एफआईआर  के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज  किया गया था। 

संबंधित खबरें