ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश8.4% की दर से बढ़ी इकोनॉमी, अब यूपी बोर्ड का पेपर हुआ लीक; पढ़ें टॉप 5

8.4% की दर से बढ़ी इकोनॉमी, अब यूपी बोर्ड का पेपर हुआ लीक; पढ़ें टॉप 5

चालू वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही के जीडीपी आंकड़े जारी कर दिए गए हैं। इस तिमाही में देश की इकोनॉमी 8.4% की दर से बढ़ी है। इकोनॉमी में यह तेजी अनुमान से कहीं ज्यादा है।

8.4% की दर से बढ़ी इकोनॉमी, अब यूपी बोर्ड का पेपर हुआ लीक; पढ़ें टॉप 5
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Feb 2024 06:42 PM
ऐप पर पढ़ें

चालू वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही के जीडीपी आंकड़े जारी कर दिए गए हैं। इस तिमाही में देश की इकोनॉमी 8.4% की दर से बढ़ी है। इकोनॉमी में यह तेजी अनुमान से कहीं ज्यादा है। रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में भारतीयों के फंसे होने की बात भारत सरकार ने मानी है। सरकार ने गुरुवार को कहा कि 20 भारतीय ऐसे हैं, जिन्हें अच्छी नौकरी का वादा करके ले जाया गया था। यूपी में पुलिस भर्ती परीक्षा के बाद अब यूपी बोर्ड की 12वीं का पेपर लीक हो गया है। 12वीं के जीव विज्ञान और गणित का पेपर गुरुवार को परीक्षा शुरू होने के एक घंटे बाद आगरा में व्हाट्स पर वायरल होने लगा। कपिल शर्मा अब अपनी महफिल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सजाएंगे। जी हां, गुरुवार के दिन नेटफ्लिक्स ने कपिल के शो का नया नाम अनाउंस किया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। पढ़ें देश-दुनिया की 5 बड़ी खबरें।

GDP आंकड़ों पर सरप्राइज, 8.4% की दर से बढ़ी इकोनॉमी; अनुमान ध्वस्त
चालू वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही के जीडीपी आंकड़े जारी कर दिए गए हैं। इस तिमाही में देश की इकोनॉमी 8.4% की दर से बढ़ी है। इकोनॉमी में यह तेजी अनुमान से कहीं ज्यादा है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने दिसंबर तिमाही के लिए ग्रोथ को 6.5 फीसदी की दर से बढ़ने का अनुमान लगाया था। इसके अलावा एसबीआई रिसर्च का अनुमान था कि दिसंबर तिमाही में जीडीपी की दर 6.7 से 6.9 प्रतिशत के बीच रह सकती है। 

यहां पढ़ें पूरी खबर

सरकार ने माना-नौकरी का झांसा दे जंग में रूस भेजे गए थे 20 लोग, बात हुई
रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में भारतीयों के फंसे होने की बात भारत सरकार ने मानी है। सरकार ने गुरुवार को कहा कि 20 भारतीय ऐसे हैं, जिन्हें अच्छी नौकरी का वादा करके ले जाया गया था। ये लोग अब भी वहां फंसे हुए हैं और इन्हें वापस लाया जाएगा। इसके लिए प्रयास जारी हैं और रूसी अथॉरिटीज से भी बात हो रही है। विदेश मंत्रालय ने बताया कि रूस में फंसे इन लोगों ने हमसे संपर्क भी साधा है। इन लोगों को अच्छी सैलरी और सुविधाओं का लालच देकर रूस ले जाया गया था और वहां कुछ समय ट्रेनिंग देने के बाद युद्ध के मोर्चे पर तैनात कर दिया गया।

यहां पढ़ें पूरी खबर

अब यूपी बोर्ड का पेपर लीक, 12वीं के जीव विज्ञान और गणित का पेपर वायरल
यूपी में पुलिस भर्ती परीक्षा के बाद अब यूपी बोर्ड की 12वीं का पेपर लीक हो गया है। 12वीं के जीव विज्ञान और गणित का पेपर गुरुवार को परीक्षा शुरू होने के एक घंटे बाद आगरा में व्हाट्स पर वायरल होने लगा। आगरा के जिला पर्यवेक्षक मुकेश अग्रवाल ने स्वीकार किया कि जो पेपर वायरल हुआ है वही परीक्षा में आया भी है। गुरुवार को सेकेंड शिफ्ट में इंटरमीडिएट के जीव विज्ञान और गणित की परीक्षा चल रही है। सेकेंड शिफ्ट की परीक्षा 2 बजे शुरू हुई। इसके करीब बीस मिनट बाद ऑल प्रिंसिपल आगरा ग्रुप पर जीव विज्ञान के साथ ही गणित का पेपर ग्रुप डाला गया।

यहां पढ़ें पूरी खबर

कपिल शर्मा अब हर वीकेंड नेटफ्लिक्स पर आएंगे, शो का नाम और स्टारकास्ट भी बदला
कपिल शर्मा अब अपनी महफिल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सजाएंगे। जी हां, गुरुवार के दिन नेटफ्लिक्स ने कपिल के शो का नया नाम अनाउंस किया है। इतना ही नहीं, शो की स्टारकास्ट के बारे में भी जानकारी दी है। नेटफ्लिक्स द्वारा साझा की गई पोस्ट के मुताबिक, अब कपिल के शो का नाम ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ होगा। इस शो में कपिल के साथ सुनील ग्रोवर, अर्चना पूरन सिंह, कीकू शारदा, राजीव ठाकुर और कृष्णा अभिषेक नजर आएंगे।

यहां पढ़ें पूरी खबर

शमी की इंजरी पर BCCI ने दिया अपडेट, NCA में जल्द शुरू करेंगे रिहैब
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोट के कारण पांचवें टेस्ट से बाहर हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह आखिरी मैच में वापसी करेंगे। इस बीच बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की इंजरी को लेकर बड़ी अपडेट दी है। बोर्ड ने कहा है कि मोहम्मद शमी जल्द ही एनसीए में रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे।

यहां पढ़ें पूरी खबर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें