ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशNaMo TV पर चुनाव आयोग की टेढ़ी नजर, पॉलिटिकल कंटेंट दिखाने के लिए लगाई शर्त

NaMo TV पर चुनाव आयोग की टेढ़ी नजर, पॉलिटिकल कंटेंट दिखाने के लिए लगाई शर्त

चुनाव आयोग ने बृहस्पतिवार को दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी को निर्देश दिया कि नमो टीवी पर बिना पूर्व प्रमाणन के दिखाए जा रहे सभी राजनीतिक प्रचार कार्यक्रमों को तत्काल हटाया जाए। चुनाव आयोग ने कहा कि...

NaMo TV पर चुनाव आयोग की टेढ़ी नजर, पॉलिटिकल कंटेंट दिखाने के लिए लगाई शर्त
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 11 Apr 2019 11:57 PM
ऐप पर पढ़ें

चुनाव आयोग ने बृहस्पतिवार को दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी को निर्देश दिया कि नमो टीवी पर बिना पूर्व प्रमाणन के दिखाए जा रहे सभी राजनीतिक प्रचार कार्यक्रमों को तत्काल हटाया जाए। चुनाव आयोग ने कहा कि इस सिलसिले में ईसी के निर्देश के अनुसार स्थानीय मीडिया प्रमाणन समिति किसी राजनीतिक सामग्री को मंजूरी देने में सख्ती से नियमों का पालन करेगी।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग के समक्ष चैनल के बारे में एक शिकायत दायर की थी जिसके बाद आयोग ने दिल्ली के सीईओ को इस मामले में एक रिपोर्ट दायर करने को कहा था। इससे पूर्व, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने चुनाव आयोग को बताया कि यह एक विज्ञापन मंच है जिसके लिए मंत्रालय से लाइसेंस लेने की आवश्यकता नहीं है। दिल्ली के सीईओ ने नमो टीवी के लोगो को मंजूरी दी थी।

PM मोदी के बायोपिक पर EC के आदेश का 'नमो टीवी' से कोई लेना-देना नहीं

नमो टीवी पर राजनीतिक कंटेट का इस्तेमाल न हो
चुनाव आयोग ने नमो टीवी पर राजनीतिक कंटेट के इस्तेमाल पर रोक लगाने के निदेर्श दिए हैं। आयोग ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिख कर यह निर्देश दिए। आयोग ने अपने पत्र में कहा है कि चुनाव के दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता के तहत किसी इलेक्ट्रॉनिक माध्यम पर बिना चुनाव मीडिया निगरानी समिति की अनुमति के राजनीतिक प्रचार से संबंधित कंटेट का प्रसारण नहीं किया जा सकता।

आयोग ने कहा है कि नमो टी वी एक इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म है जो डीटीएच से जुड़ा है और एक राजनीतिक दल द्वारा वित्तपोषित है इसलिए इस पर पेश किए जाने वाले कंटेट आदर्श चुनाव आचार संहिता और उच्चतम न्यायालय के फैसले के दायरे में आता है इसलिए उसे ऐसे कंटेट प्रसारित करने की अनुमति नहीं दी जा सकती, इसलिए इस संबंध में कार्रवाई कर इसकी रिपोर्ट आयोग को दी जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें