DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुस्लिमों से वोट मांगने की अपील पर मायावती मुसीबत में, चुनाव आयोग ने किया जवाब तलब

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा प्रमुख मायावती को चुनाव अभियान के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। उपचुनाव आयुक्त संदीप सक्सेना ने बृहस्पतिवार को बताया कि मायावती को देवबंद में एक रैली के दौरान मुस्लिम मतदाताओं को कांग्रेस के बजाय सपा बसपा रालोद गठबंधन को वोट देने की अपील की शिकायत पर नोटिस जारी किया गया है। आयोग ने नोटिस में मायावती के बयान से प्रथम दृष्टया आचार संहिता का उल्लंघन होने की बात कहते हुये उनसे 24 घंटे में जवाब देने को कहा है।

'अली' और 'बजरंगबली' वाले बयान पर फंसे योगी, EC ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

वहीं दूसरी ओर चुनाव आयोग ने मेरठ में एक रैली के दौरान ''अली और ''बजरंग अली" वाली टिप्पणी करने को लेकर गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कारण बताओ नोटिस जारी किया। आयोग का मानना है कि प्रथम दृष्टया योगी ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। आयोग ने उनसे शुक्रवार की शाम तक जवाब देने को कहा है।

योगी ने लोकसभा चुनावों की तुलना इस्लाम में अहम शख्सियत 'अली और हिंदू देवता 'बजरंगबली' के बीच मुकाबले से की थी। भाजपा नेता ने कहा था, ''अगर कांग्रेस, सपा, बसपा को अली पर विश्वास है तो हमें भी बजरंग बली पर विश्वास है।" योगी ने देवबंद में बसपा प्रमुख मायावती के उस भाषण की तरफ इशारा करते हुए यह टिप्पणी की थी जिसमें मायावती ने मुस्लिमों से सपा-बसपा गठबंधन को वोट देने की अपील की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:EC Show Cause Notice Mayawati For Her Muslim Voter Remarks in deoband